जुमे की नमाज पर प्रशासन रहा अलर्ट, डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा

उरई/जालौन,संवाददाता। कानपुर में तीन जून को हुए दंगे के बाद आज शुक्रवार को जुमे की पहली नमाज हो रही है। पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है। जालौन जिला प्रशासन सतर्क रहा। पुलिस ने जनपद के अलग-अलग हिस्सों में फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था बनाए अपील की।

जुमे की नमाज के दौरान जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने अलग-अलग क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग बनाए रखने के लिए कहा। बीते दिनों भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित रुप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद कानपुर में हिंसक प्रदर्शन हुआ।

इस प्रदर्शन के बाद देश व प्रदेश में तनाव का माहौल बन गया है, जिसको लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार ने सभी जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धर्म गुरुओं के साथ बैठक करें। जुमे की नमाज के दिन फ्लैग मार्च करें, जिससे क्षेत्र में किसी तरह का माहौल खराब न हो सके।

जालौन की डीएम और पुलिस अधीक्षक ने जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस फोर्स के साथ मिलकर फ्लैग मार्च किया। साथ ही जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील की।

डीएम चांदनी सिंह और एसपी रवि कुमार ने कालपी नगर में मोर्चा संभाले रखा, जबकि जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी ने सिटी मजिस्ट्रेट तथा उरई सीओ के साथ मिलकर जुमे की नमाज के दौरान धर्मगुरुओं से मिलकर शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाने के लिए सहयोग मांगा।

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स इकट्ठा रहा, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके वही जालौन में सीओ और एसडीएम के नेतृत्व में फ्लैग मार्च तथा धर्म गुरुओं से बात की गई। बता दे कि जिस तरीके से माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। उसको देखते हुए मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था, जिससे किसी के साथ कोई अप्रिय घटना न घटे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker