मंडलायुक्त व आईजी ने व्यापारियों, उद्यमियों, पत्रकारों, धर्मगुरुओ व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया संवाद

हमीरपुर। आज हमीरपुर के व्यापारियों, उद्यमियों, पत्रकारों, विभिन्न समुदायों/धर्मों के धर्मगुरुओं, राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियों के साथ सामाजिक सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से संवाद/गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंडलायुक्त चित्रकूट धाम मंडल दिनेश कुमार सिंह व आईजी चित्रकूट धाम मंडल एसके भगत रहे।

इस मौके पर चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने संवाद कार्यक्रम में आए हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों, धर्मगुरुओं, उद्यमियों, व्यापारियों, पत्रकारों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों आदि से कुशल क्षेम पूंछा तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस मौके सभी लोगों/धर्मगुरुओं द्वारा आपस में भाईचारे के साथ समरसता, सद्भाव व शांतिपूर्ण ढंग से रहकर गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखने पर जोर दिया।

उन्होंने किसी भी प्रकार के अफ़वाह का समर्थन ना करने की बात कही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि हमीरपुर का इतिहास गंगा जमुनी तहजीब का रहा है इसको कायम रखा जाए। कहा कि प्रशासन सभी प्रकार की कार्यवाही पूरी निष्पक्षता के साथ कर रहा है।

उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व/माहौल खराब करने वाला कोई भी हो, उसको किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के अफवाह को ना फैलाई जाए, ना फैलने दिया जाए।

उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा अपनी जिम्मेदारी समझकर अपने पास पड़ोस मोहल्ले में जाकर लोगों को समरसता, शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाए तथा माहौल खराब करने वाले लोगों के बारे में तत्काल बताया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी वर्ग व समुदाय द्वारा आपस में मिलजुल कर रहा जाए, छोटी-छोटी बातों पर अनावश्यक उलझने का प्रयास न किया जाए। अपने बच्चों के मोबाइल आदि की गतिविधियों पर नजर रखी जाए, किसी नकारात्मक मैसेज को आगे ना बढ़ाया जाए।

मंडलायुक्त ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों को और बेहतर बनाया जाए, मांर्निंग वांक वाले स्थलों पर अनिवार्य रूप से रात्रि कालीन सफाई एवं चूने का छिड़काव तथा पार्कों में अच्छी व्यवस्था, तिरंगा लाइट आदि लगवाई जाए। कहा कि सभी दुकानदारों द्वारा अपने दुकानों में अनिवार्य से डस्टबिन रखे तथा कूड़े को डस्टबिन में ही डालेंगे।

इधर उधर गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। आईजी एसके भगत ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की जिम्मेदारी है। अतः किसी भी दशा में शांति व्यवस्था बनाए रखा जाएगा। माहौल खराब करने/अराजक तत्व कोई भी हों उन पर पुलिस द्वारा निष्पक्षता से कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जनपदों में सोशल मीडिया सेल सक्रिय है तथा गलत खबर/अफवाह फैलाने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अतः अफवाह ना फैलाएं, ना फैलने दे, इसको रोकने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी अवैध बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड आदि संचालित नहीं होंगे। इसके लिए चिन्हित स्थलों का ही प्रयोग किया जाएगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी डा. चंद्र भूषण ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा सभी लोगों से शांति, सद्भाव, भाईचारा एवं समरसता बनाए रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने जनपद की कानून व्यवस्था के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेशचंद्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डा. नागेंद्र नाथ यादव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे राजेश कुमार यादव, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, बीजेपी जिला अध्यक्ष ब्रज किशोर गुप्ता एवं अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, व्यापारी, उद्यमी, पत्रकार, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा संभ्रांत व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker