बुंदेलखंड में पहली बार होने जा रहा है राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

तमाम केंद्रीय विश्व विद्यालयों के प्रोफ़ेसर्स भी होंगे शामिल

हमीरपुर ब्यूरो। बुंदेलखंड की बहुचर्चित सीट हमीरपुर एक बार फिर इतिहास रचने जा रही है। हमीरपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुछेछा द्वारा दिनांक 25 एवं 26 मार्च को पर एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है।
यह संगोष्ठी उच्च शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा स्वीकरत की गयी है।

इस सेमिनार में तमाम सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शिक्षक और तमाम विद्वान शामिल होने जा रहे है जो इस विषय पर अपने विचारों को व्यक्त करेंगे की किस प्रकार हमारा युवा वर्ग और हम भारतीय, पाश्चात्य शैली की तरफ झुकते चले जा रहे है और पाश्चात्य संस्कृति का प्रभाव हमारे युवा वर्ग को कैसे टार्गेट कर रहा है की हम अपने भारतीय संस्कृति से दूर होत जा रहे है।

इस सेमिनार को आयोजित करने का पूरा ज़िम्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर वंदना ने लिया है। इसके अलावा डॉक्टर वंदना इस सेमिनार की कन्वेयर भी है।

डॉक्टर वंदना के साथ साथ इस सेमिनार के मुख्य संरक्षक, निदेशक अमित भारद्वाज है जो की उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा आयोग के डायरेक्टर भी है अन्य संरक्षकों में डॉक्टर मुकेश पांडेय ( वीसी बुंदेलखंड झाँसी) एवं डॉक्टर राजेश प्रकाश ( रीजनल उच्च शिक्षा अधिकारी) है।

इस सेमिनार में देश के कायी राज्यों के लगातार रेजिस्ट्रेशन आना भी शुरू हो गए है, हमीरपुर के छात्र भी इस सेमिनार में हिस्सा लेकर अपने विचारों व शोध को प्रदर्शित कर सकते है।

इस सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए आप 250 शब्दों में अपना शोध सारांश मेल पर भेज सकते है और जानकारी के लिए आप इस सेमिनार के आयोजक सचिव डॉक्टर ज्ञानेंद्र कुमार (7310662946) से सम्पर्क भी कर सकते है।

हिस्सा लेने की समय अवधि कम है लेकिन मौक़ा आप सभी के बेहतर भविष्य के लिए है। अक्सर इस तरह के सेमिनार और इतने महत्वपूर्ण विषयों पर शोध पेश करने का कल्चर बुंदेलखंड में नहीं रहा है।

ये डा. वंदना की कड़ी मेहनत का परिणाम है कि वो हमीरपुर के छात्रों को सेंट्रल यूनिवर्सिटी जैसा महोल मुहैया कराने की पूरी कोशिश कर रही है।

प्राचार्य डा. वंदना की समस्त हमीरपुर वासियों से गुज़ारिश है कि सभी छात्र एवं शिक्षक इस सेमिनार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और इस सेमिनार को सफल बनाये।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker