बांदा में प्रसपा का प्रदर्शन : किसानों और महंगाई के मुद्दे पर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन


बांदा। बांदा में बुधवार को प्रसपा (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) ने आज किसान और महंगाई के मुद्दे पर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने 11 सूत्री मांगों को को लेकर राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को अपना ज्ञापन भी सौंपा।

बांदा कलक्ट्रेट में ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन किया। जिसमें किसान बिल को किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस लिए जाने की मांग की गई।

साथ ही डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि पर रोक लगाने की मांग की गई। प्रसपा के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि बुंदेलखंड के किसान की स्थिति बहुत दयनीय है। सरकार 5 एकड़ से कम वाले किसान को खाद व बीज मुफ्त में दे।

कार्यकर्ताओं ने अपनी ग्यारह सूत्रीय मांगों में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने स्थानीय मुद्दों को भी जगह दी। प्रसपा ने मांग की है कि गणेश महोत्सव में बिजली पानी की व्यवस्था को ठीक किया जाय।

जिले के ऐतिहासिक धरोहर कालिंजर का किला जहां बिजली पानी की भारी समस्या है। वह ठीक किया जाये। साथ ही वहां बने नीलकंठ मंदिर में आने वाले भक्तों का जो टिकट लगता है उसको माफ किया जाए। ताकि लोग आसानी से दर्शन कर सकें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker