चार प्रमुख चैराहों और पार्कों की बदलेगी सूरत

बांदा,संवाददाता। शहर के मुख्य चैराहों और बदहाल पार्कों का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण होगा। यह काम विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना निधि से किया जाएगा। विधायक प्रकाश द्विवेदी की पहल पर मंडलायुक्त ने प्राधिकरण को इसके निर्देश दिए हैं। पहले चरण में चार प्रमुख चैराहों और चार पार्कों को कार्ययोजना में शामिल किया गया है।

विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक के बाद कार्य योजना में पद्माकर चैराहा, बाबूलाल चैराहा, महाराणा प्रताप चैक और कालूकुआं चैराहा शामिल हैं। इसके अलावा पार्कों में आवास विकास ए-ब्लाक और आरटीआई एक्टिविस्ट कुलदीप शुक्ला के बगल में स्थित पार्क और इंदिरा नगर में स्थित इंदिरा व एक अन्य पार्क का सुंदरीकरण के लिए चयनित किए गए हैं।

विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि सदर विधायक के प्रयास से प्रमुख चैराहों और पार्कों की जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण से सूरत सुधरेगी। अभी पार्कों में अतिक्रमण और गंदगी का आलम है।

विकास प्राधिकरण अभियंता के हवाले से विधायक प्रतिनिधि ने बताया कि महाराणा प्रताप चैराहे के सुंदरीकरण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शीघ्र कार्य शुरू होगा। अन्य चैराहों व पार्कों के लिए 15 दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker