मृतक शिक्षक की लगा दी मतगणना में ड्यूटी, परिजन नाराज

उरई/जालौन,संवाददाता। पंचायत उपचुनाव ड्यूटी में बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक मृतक शिक्षक की भी मतगणना में ड्यूटी लगा दी। इसकी जानकारी जब मृतक के परिजनों को हुई तो नाराजगी जताई। उधर, अधिकारी मामले की लीपापोती में जुटे है।

बताते चलें कि कोंच ब्लॉक के बिरगुआ बुजुर्ग में तैनात शिक्षक पीयूष पांडेय (47) की कोरोना संक्रमण के चलते 14 मई 2021 को मौत हो गई थी। भाई प्रदीप पांडेय का कहना है कि इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को भी दी थी। अब ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए उपचुनाव हो रहा है।

उसमें भाई की ड्यूटी लगा दी गई है। विभाग की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि पीयूष पांडेय को 10 जून को सनातन धर्म बालिका इंटर कालेज में आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेना है और 14 जून को नदीगांव ब्लाक में होने वाली मतगणना में ड्यूटी करनी है।

जैसे ही उन्हें एक शिक्षक ने पत्र के बारे में बताया तो परिजन हैरान हो गए। उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को पीयूष की मतदान में ड्यूटी लगी थी। 27 अप्रैल को वापस लौटने पर बुखार आया।

29 अप्रैल को सीटी स्कैन कराने पर फेफड़े में संक्रमण मिला। सुधार न होने पर कानपुर हैलट के लिए रेफर कर दिया गया, जहां 14 मई को उनका देहांत हो गया।खंड शिक्षा अधिकारी कोंच शैलजा व्यास का कहना है कि जानकारी हुई है। वह पता कर रही है कि किस स्तर पर लापरवाही बरती गई है।

वैसे ड्यूटी एनआईसी से लगाई जाती है। इसलिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विद्या सागर ने बताया कि मृतक शिक्षक की ड्यूटी लगाई गई है। स्थिति यह है कि कई शिक्षक ऐसे है, जिनकी न तो पिछले चुनाव में ड्यूटी लगी है और न उपचुनाव में लगाई गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker