चार घंटे दुकानें खोलने की मांगी अनुमति

बांदा,संवाददाता। जिला उद्योग व्यापार मंडल ने मंडलायुक्त को ज्ञापन देकर आवश्यक सेवा के अलावा अन्य सभी तरह की दुकानों को प्रतिदिन चार घंटे खोले जाने की अनुमति मांगी है। कहा है कि शादी-ब्याह के बीच कोरोना कर्फ्यू से एक बड़ा व्यापारी वर्ग प्रभावित हुआ है। दुकानें बंद होने से कालाबाजारी और दलालों को बढ़ावा मिल रहा है।

व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश सराफ की अगुवाई में चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने वीरवार को मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा। कहा कि पहली मई से लॉकडाउन के चलते मेडिकल, किराना, दूध, फल, सब्जी आदि की दुकानें सुबह-शाम निर्धारित समय के लिए खुल रही हैं।

लेकिन अन्य दुकानों को कोई राहत नहीं दी गई। सहालग में पाबंदी से कपड़ा, रेडीमेड, सराफा, फर्नीचर, बर्तन, इलेक्ट्रानिक, फुटवियर, विसातखाना आदि दुकानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

स्टेशनरी की दुकानें तक बंद हैं। किसानों को जरूरत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने खाद, बीज, कीटनाशक की दुकानों को खोल दिया। इसी तरह सभी ट्रेड इकाइयों को भी सिर्फ 4 घंटे खोलने की अनुमति दी जाए। जिससे सरकार को राजस्व की क्षति न हो सके। आम जनमानस को भी राहत मिल जाए। प्रतिनिधि मंडल में मंडल अध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता, संजय कुमार जैन व रानू कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker