वाणिज्य कर विभाग का फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर साथी संग गिरफ्तार

ठाकुरगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी चार शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट की पीजीआई और ठाकुरगंज पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पीजीआई पुलिस ने दो ऐसे जालसाजो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो अपने आप को वाणिज्य कर विभाग का असिस्टेंट कमिश्नर बता कर कोरोना काल में दवा की दुकानों पर जाकर लोगों को अर्दब दवा और सिलेंडर की बिक्री की चेकिंग कर डराते थे और दुकान बंद कराने की धमकी देकर धन उगाही करते थे।

में वहीं ठाकुरगंज पुलिस के द्वारा चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की तीन मोटर साइकिल और एक ई रिक्शा बरामद किया गया है। पीजीआई पुलिस के द्वारा वृंदावन गेट के पास से चेकिंग के दौरान नीली बत्ती लगी एक स्विफ्ट डिजायर कार को रोक कर जब उसमें पीछे बैठे व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उस व्यक्ति द्वारा अपने आप को वाणिज्य कर विभाग का असिस्टेंट कमिश्नर बता कर पुलिस को अर्दब में लिया।

पुलिस को जब उसकी बातों पर शक हुआ तो पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार किया जिसमें फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर का राज फाश हो गया। पुलिस के द्वारा मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले रितेश उपाध्याय और नीली बत्ती स्विफ्ट डिजायर चला रहे चालक करछना प्रतापगढ़ के रहने वाले अखंड प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए इन दोनों जालसाजों के पास से स्विफ्ट डिजायर कार वाणिज्य कर विभाग का कूट रचित आई कार्ड एवं कार पर लगा वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त का झंडा बरामद किया गया है।

इंस्पेक्टर पीजीआई ने बताया कि गिरफ्तार किए गए रितेश उपाध्याय के पिता जल निगम में बाबू हैं उन्होंने बताया कि यह दोनों जालसाज अपने आप को अफसर बताकर दवा की दुकानों पर जाकर जांच करते थे और अवैध तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवन रक्षक दवाओं की बिक्री किए जाने की धमकी देकर धन उगाही करते थे।

इंस्पेक्टर के अनुसार गिरफ्तार किए गए जालसाज के कुछ साथी पहले गाजीपुर में भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं उन्होंने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि अब तक इन दोनों जालसाजों के द्वारा कितने लोगों को अर्दब में लेकर पैसा कमाया जा चुका है ।

वहीं ठाकुरगंज पुलिस द्वारा हरदोई रोड पर स्थित वरदानी मंदिर के पास से नगरिया ठाकुरगंज के रहने वाले अभिषेक उर्फ सुनील कश्यप ठाकुरगंज के रहने वाले राहुल कश्यप, राधा ग्राम ठाकुरगंज के रहने वाले अमित राजपूत और नगरिया ठाकुरगंज के रहने वाले रोहन कश्यप को गिरफ्तार कर चोरी की तीन मोटर साइकिल और चोरी का एक ई रिक्शा बरामद किया गया है ।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए सभी चार शातिर वाहन चोर हैं और यह लोग विभिन्न क्षेत्रों से गाड़ियों को चुरा कर गाड़ियों की नंबर प्लेट बदल कर सस्ते दामों में बेच दिया करते थे। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों ने अब तक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है और इन चोरों के गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker