पुलिस फालोवर को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखो के जेवरात व नगदी चोरी

एक दुकान से भी 50 हजार की नगदी व जेवरात ले उड़े चोर

भरुआ सुमेरपुर। रविवार की रात को इंगोहटा में पुलिस चौकी से थोड़ी दूर पर ही अलग अलग दो घरों को निशाना बनाकर चोर लाखो के जेवरात और नगदी चोरी कर ले गए।

आशंका है कि पुलिस फालोवर को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश करने के बाद चोर आराम से चोरी करते रहे। एक रात में दो स्थानो में बड़ी चोरी होने से गांव में हड़कंप मच गया है। सूचना पाकर पुलिस ने मौका मुआयना करके चोरियों का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया है।

थानाक्षेत्र के इंगोहटा गांव निवासी रामकरन सोनकर थाने में फालोवर है। उसने बताया कि रविवार की रात को करीब दो बजे अज्ञात चोर पीछे से छत पर चढ़कर अंदर आ गए और उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर घर में रखी दो लाख की नगदी तथा उसकी पत्नी तथा दो विवाहित पुत्रियों का करीब चार लाख का जेवरात चोरी कर ले गए।

सुबह नीद खुली तो नशीला पदार्थ के कारण उसे चक्कर आ रहे थे। बताया कि इससे आशंका है कि उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया गया था।इसी तरह गांव निवासी अर्जुन कुशवाहा ने बताया कि रविवार की रात को ही उसकी दुकान में घुसकर चोर 30 हजार की नगदी तथा 20 हजार के चांदी के कडा चोरी कर ले गए। दोनों पीड़ितों ने चोरी की घटनाओं से पुलिस को अवगत कराया है। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद चोरी का पता लगाने का आश्वासन दिया है।

एक रात में दो जगह करीब साढ़े 6 लाख की चोरी होने से गांव में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि इंगोहटा में चार माह पूर्व आदिलए भूरा और मुनीर के घरों से 10.10 लाख की चोरियां हुई थीं। इसके पूर्व भी कई चोरियां हो चुकी है।

गांव के मुमुक्ष आश्रम में स्थित गायत्री मंदिर से चोर चांदी के मुकुट चोरी कर ले गए थे। किंतु अभी तक पुलिस किसी भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी है। जिससे चोरों के हौशले बुलंद हैं। दो चार माह में कहीं लंबा हाथ मारकर शातिर चोर आराम फरमाते रहते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker