हमीरपुर : कस्बा सहित जनपद में तंबाकू का कारोबार जोरों पर

मौदहा(हमीरपुर) कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तंबाकू युक्त प्रतिबंधित पान मसाला का कारोबार जमकर जिम्मेदार अधिकारियों की शह पर फल फूल रहा है सरकार की मनसा पर जिम्मेदार अधिकारी लगा रहे पलीता लगाते नजर आ रहे हैं।

दरसल उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने तंबाकू युक्त मिश्रित गुटका व पान मसाला पर बैन लगा दिया था लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों की सांठगांठ के चलते अवैध कारोबार चरम सीमा पर है।

कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तमाम प्रकार के तंबाकू युक्त गुटखा बाजार में बिकते नजर आए।

आपको बता दें कि किस्मत जैसे नाम के तमाम तंबाकू युक्त मिश्रित गुटखे धड़ल्ले से दुकानों पर खुलेआम सजावट कर बेचे जा रहे हैं लेकिन प्रशासनिक ओर से अभी तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ऐसे में जवाब देह अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह अवश्य लगाता है।

हालांकि समाचार पत्रों व टेलीविजन चैनलों में दिखने के लिए प्रशासनिक ओर से कार्रवाई जरूर की जाती है लेकिन सिस्टम की जंजीरों में जकड़े लोगों पर आंच आना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है प्रदेश के मुखिया की तमाम कयासों के बावजूद भी भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसने की नीति असफल होती नजर आ रही है और कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मिश्रित गुटके का अवैध कारोबार धड़ल्ले से फल फूल रहा है समय-समय पर प्रशासनिक ओर से दिखावटी कार्रवाई तो अवश्य की जाती है लेकिन अधिकारियों के छापेमारी के पहले ही थोक विक्रेताओं व बड़े दुकानदारों को सूचना मिल जाती है जोकि सिस्टम में बैठे उन भ्रष्टाचारियों की पोल खोलती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker