हमीरपुर : एडीजी कानून व्यवस्था ने सिमनौडी पहुंचकर देखी कोरोना वायरस से बचाव की व्यवस्था

हमीरपुर। एडीजी कानून व्यवस्था ने कोरोना प्रभावित सिमनौडी गांव का दौरा करके अभी तक किए गए उपायों की समीक्षा की. ग्राम प्रधान से जानकारी हासिल करने के उपरांत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इलाहाबाद परिक्षेत्र के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रेम प्रकाश ने रविवार को कोरोना प्रभावित सिमनौडी गांव का दौरा करके ग्राम प्रधान अरुण कुमार सोनकर उर्फ खिन्नी भाई से गांव के हालातों पर गहन जानकारी प्राप्त की।

इसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गांव में संक्रमण रोकने के पुख्ता इंतजाम कराए जाएं. लापरवाही किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए. बता दें कि यहां मुंबई से वापस आए चार मजदूरों के साथ 3 वर्ष का एक नौनिहाल कोरोना पाजिटिव पाया गया था।

इसके बाद से सिमनौडी को कंटेंटमेंट घोषित कर दिया गया था. कंटेंटमेंट घोषित होते ही गांव में आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी. इस गांव के करीब 3 दर्जन लोगों के नमूने लेकर जांच को भेजे गए थे तथा सभी को कोरेंटाइन किया गया। फिलहाल यहां पर सभी मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इससे ग्रामीणों ने राहत महसूस की है।  कोरेंटाइन किये गये अधिकांश लोग वापस गांव आकर होम कोरेंटाइन हो गए हैं. फिलहाल पिछले 1 सप्ताह से किसी की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है।

इससे लोग राहत महसूस करने लगे हैं।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे गांव को सेनिटाइज कराया गया था. बाहर आने जाने में अभी भी प्रतिबंध लगा हुआ है. गांव के सभी मुख्य मार्गों में पुलिस का पहरा लगा हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker