हमीरपुर : चर्चाओं को लगा विराम,पति सास ससुर पर ही हत्या का आरोप

चर्चाओं को लगा विराम,पति सास ससुर पर ही हत्या का आरोप
मृतका के पिता ने सुमेरपुर थाने मे करवाया मुकदमा दर्ज
दहेज उत्पीड़न कर हत्या की दी तहरीर
पति द्वारा मृतका के मित्र पर आरोप लगाना पडा मंहगा

भरुआ सुमेरपुर(हमीरपुर) नवविवाहिता महिला ट्रेनी अधिवक्ता की संदिग्ध मौत के मामले में पति द्वारा महिला के मित्र पर लगाए गए आरोपों को नकारते हुये हुए मृतका के पिता ने पति व सास-ससुर पर ही दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करते ही पति समेत ससुरालीजन भूमिगत हो गए हैं।

इंगोहटा निवासी देवप्रकाश की पुत्री नीलम का गांव निवासी नाथूलाल के पुत्र ओमप्रकाश उर्फ बीरू के कोर्ट मैरिज करने के बाद दोनों के परिवारोंं ने सहमत होकर बीते 25 फरवरी को विधि विधान व वैदिक रीतिरिवाज से कस्बे के एक गेस्ट हाउस मे शादी की थी।

नीलम के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही सास अजया व ससुर नाथूलाल से मनमुुुटाव पर बीते 16 मई को यह दोनों कस्बे के सब्जी मंडी के पीछे स्वनेश सोनी के मकान में रहने लगे. पति बीरू भी फाइनेंस कंपनी में काम करने के बहाने पुत्री को अकेला छोड़कर झांसी में रहने लगा. शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे नीलम की फांसी लगने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

जिसकी सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दी थी. झांसी से वापस लौटे पति ने पत्नी की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताते हुए उसके दोस्त पर ही आरोप लगाया था।

लेकिन मृतका के पिता ने उन आरोपों से असहमति दिखाकर अपने दामाद बीरू व उसके माता-पिता पर ही दहेज उत्पीड़न करते हुए हत्या किए जाने की तहरीर दे दी. पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति ओमप्रकाश उर्फ बीरू, सास अजया, ससुर नाथूलाल के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी. मुकदमा दर्ज होते ही तमाम तरह की चर्चाओं पर एकाएक विराम लग गया है।

( यू एन एस )

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker