कोरोना वायरस के खिलाफ जनपद में लड़ाई होगी अब और तेज

जनपद को 300 जांच किटें मिली, सीएचसी स्तर पर हो सकेगी जाँच

रैपिड एंटी बांडी टेस्ट करेगा कोरोना को डिटेक्ट
फिलहाल जनपद में कोरोना पांजिटिव का कोई भी केस नहीं

 

लवलेश यादव। 

हमीरपुर। कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुई लड़ाई को अब और तेज किया जाएगा। इसके लिए ब्लाक स्तर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में रैपिड एंटी बांडी टेस्ट की शुरुआत की गई है। रैपिड एंटी बांडी टेस्ट की रिपोर्ट में शुरुआती लक्षण मिलने पर कोरोना की फाइनल जांच होगी। फिलहाल जनपद में कोरोना पांजिटिव का कोई भी केस नहीं है।

जनपद में संदिग्ध कोरोना मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए मेडिकल कांलेज झांसी भेजे जा रहे हैं। कल ही कोटा से लौटे जनपद के 17 छात्र-छात्राओं की रैपिड एंटी बांडी किट से जांच की गई थी। जो सभी निगेटिव निकले थे।

मुख्य चिकित्साधिकारी डां आरके सचान ने बताया कि जनपद में कल 19 अप्रैल तक कुल 155 कोरोना वायरस संदिग्ध सैंपल जांच को झांसी भेजे गए थे। जिसमें 109 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि रैपिड एंटी बांडी टेस्ट की शुरुआत सभी ब्लाक स्तरीय सीएचसी में कर दी गई है। इसमें कोरोना के शुरुआती लक्षण प्रतीत होने के बाद मरीज की कोरोना की जांच कराई जाएगी। कल से रैपिड एंटी बांडी किट से जांचें हो रही है। उन्होंने कहा कि जनपद फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों को जागरूक भी कर रही हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker