शिंदे ने कहा है कि अगले तीन दिनों में किया जाएगा कैबिनेट का विस्तार

दिल्लीः अगले तीन दिनों में किया जाएगा कैबिनेट का विस्तार-शिंदे।

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन को करीब एक महीना होने जा रहा है, लेकिन अभी तक वहां मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. 30 जून को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी और शिंदे की नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा? इस बात का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है. तमाम कयासों के बीच अब खुद सीएम शिंदे ने कहा है कि अगले तीन दिनों में कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़े : कारतूस भेज कर लखनऊ के डॉक्टर से मांगी रंगदारी

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए शिंदे ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि कैबिनेट के विस्तार में देरी हुई है. लेकिन किसी भी स्तर पर इसको लेकर कोई विवाद नहीं है. अगले तीन दिनों में हमलोग मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेंगे. एक बार फिर से बता दें कि मंत्री चुनने को लेकर कोई विवाद नहीं है. अब इसमें कोई देरी नहीं होगी.’

अखबार ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच इस बात को लेकर अब तक कोई सहमति नहीं बनी है कि कैबिनेट का विस्तार एक बार में किया जाए या दो फेज में. कहा जा रहा है कि अगर दो अलग-अलग फेज में मंत्रिमंडल विस्तार हुआ तो फिर 19 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. इसमें से 12 बीजेपी के होंगे जबकि शिंदे खेमे के 7 नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है. अगर सिर्फ एक फेज में विस्तार हुआ तो फिर बीजेपी के 26 सदस्यों को इसमें शामिल किया जा सकता है. जबकि शिंदे गुट के 14-15 नेताओं को मौका मिल सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker