ईरान में धार्मिक संगठन के सदस्य आयतुल्ला हाशीम बाथेई की कोरोना वायरस से हुई मौत

 ईरान में सर्वोच्च नेता का चुनाव करने वाले शीर्ष धार्मिक संगठन के 78 साल के सदस्य की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। ईरानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘मजलिसे खबरगाने रहबरी’ के सदस्य आयतुल्ला हाशीम बाथेई (Ayatollah Hashem Bathaei) की कोरोना वायरस के चलते सोमवार को मौत हो गई है।

इस संगठन का काम देश के सर्वोच्च नेता का चुनाव करना है। यहीं नेता देश की सभी महत्वपूर्ण नीतियों पर अंतिम मुहर लगाता है। मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को बताया गया कि ईरान के कई शीर्ष अफसर इस वायरस से पीड़ित हैं, जिनमें से कई के हालत बेहद नाजुक हैं। उल्लेखनीय है कि ईरान में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 129 और लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 853 हो गई है।

ईरान में 14 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बताया जा रहा रहा है कि चीन के बाद ईरान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। आपको बता दें कि रविवार को ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने ईरान में कोरोना से हो रही मौतों के लिए अमरीका को जिम्मेदार करार दिया है। उन्होंने अमरीका द्वारा लगाए आर्थिक प्रतिबंधों को इस वायरस का जिम्मेदार ठहराया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker