उद्योग व व्यापार बंधुओं के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

हमीरपुर। आज जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल की मौजूदगी में व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डा. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक में लिए गए निर्णय के संबंध में की गई कार्यवाही की पुष्टि की गई।

तदोपरांत उद्योग व व्यापार बंधुओं से उनकी समस्याओं के बारे में बैठक में चर्चा की गई। समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित किया। कहा कि उद्योग व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए।

औद्योगिक इकाइयों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं तथा निवेश व निर्यात गतिविधियों को बढ़ाने हेतु प्रभावी प्रयास किए जाएं। उन्होंने उद्योग व व्यापार बंधुओं से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय निकायों में किसी भी दशा में जलभराव ना होने पाए यह सुनिश्चित किया जाए।

नगर पालिका राठ द्वारा खाली स्थानों पर वृक्षारोपण कराया जाए। मौदहा में क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त किया जाए तथा पेयजल व्यवस्था बेहतर रखी जाए। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जाए, कहा कि दुकानो के सामने लोगों किसी भी तरह का अतिक्रमण ना किया जाए, इससे अनेक प्रकार की समस्याएं उत्पन्न होती हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में सिंगल यूज प्लास्टिक का किसी भी दशा में प्रयोग ना किया जाए। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम तथा अन्य माध्यमों से व्यापारियों, दुकानदारों तथा आम लोगों को इस बारे में प्रोत्साहित किया जाए तथा इस पर प्रवर्तनीय कार्यवाही भी की जायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सुमेरपुर औद्योगिक क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, उसके बैकअप एवं कंट्रोल की अच्छी व्यवस्था रखी जाएतथा वहां की विद्युत लाइनों को उच्चीकरण कराया जाए।

औद्योगिक स्थलों पर सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त इंतजाम रखे जाएं। इस मौके पर जीएम डीआईसी रवि वर्मा, अभिहित अधिकारी राम अवतार सिंह, उपायुक्त वाणिज्य कर जयसेन, एलडीएम जेके ढींगरा, अन्य विभागों के अधिकारी, व्यापार मंडल के प्रतिनिधि व उद्योग बन्धु मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker