डीएम की अध्यक्षता में वृक्षारोपण, जनपदीय पर्यावरण समिति एवं गंगा संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न

हमीरपुर। जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण की अध्यक्षता में वृक्षारोपण, जिला पर्यावरण समिति एवं गंगा संरक्षण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 6952806 के वृक्षारोपण के लक्ष्य के सापेक्ष 6961826 पौधों का रोपण किया गया है।

जोकि लक्ष्य से अधिक है, यह जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से वृक्षारोपण में सभी विभागों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया।

उसी प्रकार आज शाम तक प्रत्येक दशा में शत प्रतिशत जियोटैग कर दिया जाए, जियो टैग करने में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी ना बरती जाए।

ज्ञात हो कि जियोटैग करने में जनपद पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के पश्चात उनके बचाव/उनको जीवित रखने के प्रभावी प्रयास किए जाएं। किसी कारणवश सूखे/खराब हो चुके पौधों के स्थान पर दूसरे पौधों का रोपण करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि पौधों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदूषित जल किसी भी दशा में नदियों में ना प्रवाहित होने पाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने कहा कि लोगों को नदियों के संरक्षण एवं उनके स्वच्छता हेतु प्रोत्साहित किया जाए।

इस मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी उमेश चंद्र राय, अधिशासी अभियंता विद्युत सुमित व्यास, पीडी साधना दीक्षित, सीओ सदर, डीआईओएस, बीएसए, बीडीओ तथा अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker