Sony प्लेस्टेशन के खिलाफ 90 लाख लोगों ने केस किया दर्ज, ज्यादा कमीशन लेने का है आरोप

दिल्लीः स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट पर नौ मिलियन (90 लाख) लोगों ने मुकदमा दायर किया है. यूजर्स ने कंपनी पर PlayStation गेम्स को ओवरप्राइसिंग करने का आरोप लगाया गया है. साथ ही गेमिंग कंसोल मैन्युफैक्चर के यूजर्स ने सोनी पर अपने ऑनलाइन स्टोर पर गेम और इन-गेम खरीदारी के साथ लोगों को परेशान करने का आरोप भी लगाया है.

स्काई न्यूज ने कहा कि कानूनी कार्रवाई में कहा गया है कि पिछले छह वर्षों में कस्टमर्स से 5 बिलियन पाउंड से अधिक पैसा वसूला गया है. इसमें शिकायतकर्ताओं ने 19 अगस्त 2016 से यूके में की गई सभी खरीद को शामिल किया है. दावेदारों ने तर्क दिया है कि गेमिंग दिग्गज ने PlayStation स्टोर के माध्यम से किए गए प्रत्येक डिजिटल गेम या इन-गेम खरीदारी पर 30% कमीशन लिया है.

कानून का उल्लंघन कर रही है कंपनी
एलेक्स नील ने आरोप लगाया है कि सोनी कॉम्पिटीशन लॉ का उल्लंघन कर रही है. कंपनी विशेष रूप से 30 प्रतिशत कटौती का हवाला देते हुए कि सभी डिजिटल खरीद (वीजीसी के माध्यम से) करती है. मुकदमा यूके में अगस्त 2016 से PlayStation स्टोर पर गेम या डाउनलोड करने कंटेट (DLC) खरीदने वालों की ओर से सामूहिक कार्रवाई का क्लेम करता है. इसमें नौ मिलियन लोगों के शामिल होने का अनुमान है.

अधिक शुल्क ले रही है कंपनी
नील ने स्काई न्यूज को बताया कि मैं इस कानूनी कार्रवाई में ब्रिटेन के लाखों लोगों के लिए खड़ा हूं, जो अनजाने में अधिक शुल्क दे चुके हैं. हमारा मानना ​​है कि सोनी ने अपनी स्थिति का दुरुपयोग किया है और अपने ग्राहकों को नुकसान पहुंचाया है. सोनी के एक्शन की कीमत उन लाखों लोगों को चुकानी पड़ रही है, जो इसे वहन नहीं कर सकते हैं. बता दें कि सोनी अपने डिजिटल स्टोरफ्रंट पर की जाने वाली सभी खरीदारी का 30 फीसदी हिस्सा लेती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker