महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने घर.घर जाकर बांटे तिरंगे

बांदा। राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय बांदा में राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथमए द्वितीय एवं तृतीय इकाई के द्वारा श्हर घर तिरंगाश् कार्यक्रम के अंतर्गत बस्ती में जाकर तिरंगो का वितरण किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ दीपाली गुप्ता की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर सबीहा रहमानी ए ज्योति मिश्रा एवं अंकिता तिवारी के निर्देशन में पिछड़ी बस्ती खाई पार के निवासियों को तिरंगे का ससम्मान वितरण किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह रही। उपस्थित जनसमूह को तिरंगा प्रदान करने के साथ ही उन्हें तिरंगे को सही ढंग से फहराने के बारे में भी बताया गया।

राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं कोमल प्रजापति एसीताए स्वातिए अंशिका ने बस्ती के लोगों को झंडे की महत्ता बताते हुए जागरूक किया ।

प्राचार्य डॉण् दीपाली गुप्ता ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग को शासन द्वारा 30ए000 झंडों का लक्ष्य दिया गया था जिसे न सिर्फ पूरा कर लिया गया है बल्कि निर्धारित संख्या से अधिक झंडो का निर्माण महाविद्यालय द्वारा हुआ है ।

राष्ट्रीय सेवा योजना की नोडल अधिकारी डॉण् सबीहा रहमानी ने बस्ती के लोगों को आजादी का अमृत महोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाने को प्रेरित किया । कार्यक्रम अधिकारी ज्योति मिश्रा के नेतृत्व में झंडा गीत का सस्वर गायन भी किया गया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार से डाण् जय कुमार चौरसियाए डा0 जय प्रकाश सिंहए डाण् मोण् अफ़ज़लए कालीचरण एवं छात्राओं की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker