आजादी के अमृत महोत्सव को भाजपाई रंग देने की कोशिश हो रही: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आजादी के अमृत महोत्सव को जनजीवन के उत्साह से जोड़ने के बजाए ‘भाजपाई रंग’ देने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। यादव ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘भाजपाई राष्ट्रवाद के नाम पर केवल अपना स्वार्थवाद ही पूरा करना जानते हैं।

ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू

उनके लिए लोकतंत्र केवल कहने-सुनने को है। अमृत महोत्सव को जनजीवन के उत्साह से जोड़ने की जगह भाजपाई रंग देने का यह प्रयास देश के लिए मर-मिटने वाले शहीदों का अपमान है।’’ 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अमृत महोत्सव के नाम पर राष्ट्र भक्ति का उपदेश देने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा नेताओं ने कभी राष्ट्रध्वज का सम्मान नहीं किया इसलिए आज भी वे उसका अपमान करने से नहीं चूक रहे हैं।

यादव ने आरोप लगाया, ‘‘कहीं तिरंगा यात्रा को भाजपाइयों ने दंगा यात्रा बना दिया है तो कहीं घर-घर उल्टा तिरंगा बांटा जा रहा है। भाजपा कार्यालयों में झंडा बिक्री की दुकानें खुल गई हैं। स्कूलों में बच्चों से और दफ्तर के कर्मचारियों से झंडा खरीद के लिए वसूली की जा रही है।

नाने ने तहरीर में बताया कि उक्त प्रकरण से एक दिन पूर्व मोहल्ला इमाम चौक में इमामबाड़ा के पास जान से मारने की धमकी मुझे दी गई थी। इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल ने बताया कि पूर्व चेयरमैन रिजवान खान सहित 210 लोगों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने, बलवा करने सहित सेवन क्रमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्तों की तलाश के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker