अवैध वसूली की बंदबांट को लेकर पुलिस व प्रशासन को गालिया

उरई/जालौन,संवाददाता। जालौन के माधौगढ़ क्षेत्र के भाजपा विधायक मूलचंद निरंजन के प्रतिनिधि व शिक्षा मित्र महेश राजावत पतराही का अवैध खनन में वसूली का एक और ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो पर भी माधौगढ़ भाजपा विधायक ने चुप्पी साध ली है। जबकि शिक्षामित्र को भी प्रतिनिधि पद से हटाया नहीं गया है।

घ्घ्जालौन में अवैध खनन में वसूली का पहला ऑडियो 23 जुलाई को वायरल हुआ था, जिसमें अवैध खनन का कराने वाले मध्य प्रदेश के लोकेशन माफिया राहुल शर्मा, माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन के प्रतिनिधि शिक्षामित्र महेश प्रताप राजावत पतराही तथा बंगरा मंडल अध्यक्ष अमित बादल बात कर रहे थे और सभी का हिस्सा बांट की बात कर रहे थे।

ऑडियो में चैकी प्रभारी से एसडीएम तक रुपए देने की बात फिक्स की गई थी। इस ऑडियो के सामने आने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह सेंगर बना ने बंगरा मंडल अध्यक्ष अमित बादल को हटा दिया था। साथ ही महेश राजावत से स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा ले लिया था।

मगर माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन ने महेश को अपने प्रतिनिधि पद से नहीं हटाया था। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी ने भाजपाइयों द्वारा की अवैध वसूली को लेकर लोकायुक्त से जांच कराने की मांग करते हुए डीएम को ज्ञापन दिया था।

मगर इसके बाबजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब शुक्रवार को सामने आए ऑडियो में किरदार पुराने ही हैं लेकिन अवैध वसूली की बंदबांट को लेकर पुलिस व प्रशासन को गालियां देते सुने जा सकते हैं। 10 मिनट 41 सेकेंड के नए ऑडियो में खनन का माल ढोने वाले मप्र के राहुल शर्मा, भाजपा के बंगरा मंडल के पूर्व अध्यक्ष अमित बादल, विधायक प्रतिनिधि महेश राजावत और अहेता प्रधान प्रवल के बीच बातचीत हो रही है।

इसमें अहेता प्रधान लोकेशन माफिया राहुल शर्मा के रिश्तेदार बताते जा रहे हैं। ऑडियो में राहुल शर्मा, भाजपा के बंगरा मंडल के पूर्व अध्यक्ष अमित बादल, विधायक प्रतिनिधि महेश राजावत और अहेता प्रधान प्रवल के बीच खनन में वसूली की रकम में पुलिस के हिस्से को ज्यादा बताया जा रहा है। दावा है कि लोकेशन माफिया राहुल शर्मा बोलता है कि 14 माह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही तब भी मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री से पंगा लेकर काम करते रहे, अब तो सरकार अपनी है।


विधायक प्रतिनिधि महेश राजावत लोकेशन माफिया राहुल से बातचीत कर रहे हैं, राहुल शर्मा कहता है कि अमित बादल उनके रिश्तेदार हैं और गुड्डू चाचा के साथ वह चुनाव में लगातार प्रचार में रहे हैं, इसकी जानकारी अमित को भी है।

जिस पर बीच में टोकते हुए अमित बादल मुद्दे की बात करने को बोलते हैं। अमित कहता है कि इंस्पेक्टर साहब के पास वह गए थे और इंस्पेक्टर राहुल से रुपए बढ़ाने की बात कह रहे हैं और राहुल से आजतक किसी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हुई है, जिस पर राहुल कहते हैं कि छोटे भाई के निवेदन के हिसाब से आप सामने बुला लो, जिस पर सामने कह सकते हैं कि पहले क्या चलता था।

फिर राहुल बताता है,500 रुपये चैकी, 1000 थाना, 1000 सीओ और उसमें एसडीएम भी शामिल थे, यह सिस्टम था और हमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। आप (विधायक प्रतिनिधि) आदेश करो, जो सिस्टम चल रहा है वह चलेगा, 3500 रुपए में यह सभी लोग निपटेंगे, जो ऊपर का बचेगा वह आपका हो जाएगा।

राहुल कहता है 14 महीने कांग्रेस शासन में जो विरोध झेला था एमपी में, केवल वही बात कहेंगे। इस पर महेश ने टोकते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में और उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार, हमारा विधायक, हमारा जिलाध्यक्ष और मैं खुद विधायक प्रतिनिधि हूं, कभी किसी से कोई लालच की बात कही हो, किसी से दबाव की बात कही हो या किसी को परेशान किया हो जिस पर राहुल ने कहा कि कभी नहीं।

फिर महेश कहता है कि हम कार्यकर्ताओं को भी सहयोग चाहिये। जिस पर महेश कहता है कि हमें आपका सहयोग चाहिए जिस पर राहुल कहता है कि जो बात होगी, एक भी प्रतिशत कट जाए या कटऑफ लगे, यह मान लीजिए जितनी हमारी आपकी बीच की बात है, सर कट जाएगा मगर बात नहीं हो कटेगी।

जिस पर महेश कहते हैं ठीक है बादल हम उरई हैं और बैठकर बात कर लो विधायक जी भी उरई आ रहे हैं, एक-दो घंटे में 2-3 बजे तक हम भी आ जाएंगे।


दूसरे ऑडियो के वायरल होने के बाद सत्ताधारी पार्टी के विधायक और उनके प्रतिनिधि सवालों के घेरे में हैं। हालांकि इस वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker