चिकित्सालय भवन के लिए उपलब्ध भूमि राजस्व अभिलेखों में दर्ज कराने की मांग

राठ-हमीरपुर। कोतवाली राठ के ग्राम अकौना में संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय भवन के लिए भूमि उपलब्ध होने के महीनों बाद भी इसे राजस्व अभिलेखों में अभी तक दर्ज न किए जाने से चिंतित राष्ट्र सेवार्थ अकोना निवासी देव नारायण सिंह ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय भवन के निर्माण हेतु राजस्व अभिलेखों में भूमि को आवंटित कराने की अविलंब मांग की है।

अवगत हो कि जनपद के ब्लांक गोहांड अंतर्गत ग्राम अकौना में संचालित राजकीय आयुर्वैदिक चिकित्सालय भवन निर्माण कराया जाना शासन/विभाग स्तर से प्रस्तावित है। परंतु वर्तमान समय में चिकित्सालय निर्माण हेतु भूमि राजस्व अभिलेखों में उपलब्ध नहीं थी।

जिसके चलते गाटा संख्या 691 रकवा 0-303 हेक्टेयर बंजर भूमि को 20 मई 2018 में भूमि प्रबंधन समिति अकौना द्वारा भूमि का चयन किया गया और भूमि भी उपलब्ध कराई गई तथा लेखपाल सचिव ने पत्रावली तैयार कर उपजिलाधिकारी राठ को प्रेषित भी की थी। वहीं जिलाधिकारी के आदेश 28 मार्च 2022 के अनुसार संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय को राजस्व अभिलेखों में भूमि आवंटित किया जाना निर्देशित किया गया।

परंतु इस सब के बावजूद संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ग्राम अकौना को राजस्व अभिलेखों में भूमि आवंटन अभी तक दर्ज न करने से चिंतित गांव के जागरूक नागरिक देव नारायण सिंह ने जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र भेजते हुए मांग की है कि जनता जनार्दन के हित में महत्वपूर्ण संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ग्राम अकौना को राजस्व अभिलेखों में जल्द से जल्द दर्ज करवाया जाए।

जिससे संचालित चिकित्सालय भवन का निर्माण शासन/विभाग स्तर से शुरू हो सके और ग्राम वासियों सहित आसपास के ग्रामीणों को इलाज की व्यवस्थित सुविधा का लाभ मिल सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker