मां मढ़ी दाई मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बांदा,संवाददाता। जिले के बबेरू कस्बा में प्रसिद्ध मां मढ़ी दाई मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सावन के पहले सोमवार पर भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए सुबह ही श्रद्धालु पहुंच गए। जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर परिसर में पुलिस बल भी तैनात रहा।

महिला कांस्टेबल, एसआई, कांस्टेबल सहित फायर बिग्रेड के जवान भी मौजूद रहे। लोगों का मानना है कि इस मंदिर में श्रद्धा भाव के साथ पूजा करने पर सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। यह मंदिर मां मढी दाई के नाम से जाना जाता है। जो दिव्य मूर्ति है।

वह जमीन से निकली हुई है। मूर्ति शिवलिंग की तरह दिखती है, जो पंचमुखी है। लोग इसको मां मढ़ी दाई के नाम से पूजते हैं। अन्य जनपदों और प्रदेशों से लोग पूजा-अर्चना करने के लिए यहां आते हैं। मंदिर संचालक गुलाब चंद्र उपाध्याय ने बताया कि ऐसी दिव्य मूर्ति पूरे भारत में नहीं मिलेगी।

इसी तरह की मूर्ति नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर पर स्थापित है। इससे अन्य प्रदेशों से लोग भी यहां पर दर्शन करने आते हैं। सावन मास का आज पहला सोमवार है, जो लोग एक माह तक पूजा-अर्चना करने के लिए यहां पर आते हैं।


सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में दो उपनिरीक्षक,12 कांस्टेबल और 4 महिला कांस्टेबल सहित फायर बिग्रेड के जवान भी लगाए गए हैं।

ताकि सावन मास को देखते हुए किसी भी प्रकार का बलवा या उपद्रव न हो सके, इसको देखते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक के द्वारा मंदिर परिसर में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker