प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगेंगे 4 हजार जवान

ड्रोन कैमरे से निगरानी, एसपीजी ने गांव में डाला डेराय मौसम खराब हुआ तो सड़क से आएंगे मोदी

उरई/जालौन,संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने आ रहे हैं। मोदी यहां कई अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। पीएम के दौरे को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा लगाई गई है।

शुक्रवार को यहां पहुंचे एडीजी भानु भास्कर ने बताया, 4000 से ज्यादा जवान पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात होंगे। एडीजी जोन भानु भास्कर ने सभी पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि कोई भी जवान कार्यक्रम खत्म होने तक ड्यूटी प्वाइंट से मूव नहीं करेगा। पीएम मोदी की कैथेरी गांव में जनसभा होनी है।

गांव के चारों ओर एसपीजी ने कड़ा पहरा लगा दिया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को मंच और उसके आस-पास नहीं आने दिया जा रहा है। साथ ही ड्रोन कैमरे से भी जगह-जगह निगरानी रखी जाएगी। पीएम के कार्यक्रम को लेकर पुलिस सुरक्षा भी कड़ी रहेगी।

बुंदेलखंड के सातों जनपद के साथ-साथ औरैया, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कानपुर, कानपुर देहात, फतेहपुर, रायबरेली जनपद के क्षेत्रों से पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। इसके अलावा पीएसी और अर्धसैनिक बल भी तैनात रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर उतरेगा। इसको लेकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने एक्सप्रेस-वे पर रिहर्सल की।

साथ ही एक्सप्रेस-वे से लेकर जनसभा स्थल तक फ्लीट की रिहर्सल भी की गई। एयर फोर्स के 3 हेलीकॉप्टर ने कैथेरी टोल प्लाजा पर रिहर्सल किया। हेलीकॉप्टरों ने कैथेरी टोल प्लाजा पर लैंडिंग की और क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को आसमान से देखा व समझा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग कानपुर के चकेरी हवाई अड्डे पर होगी। जिसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

16 जुलाई को जालौन में मौसम खराब रहता है तो प्रधानमंत्री कानपुर से रोड के माध्यम से आ सकते हैं। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि जालौन में 16 जुलाई को बारिश हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए पीएम के लिए दूसरा रूट भी तैयार किया गया है।

चित्रकूट से इटावा तक बने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर 7 लाख वृक्ष लगाए जाएंगे। जिससे एक्सप्रेस वे पर छाया बनी रहे। शासन द्वारा इसका काम लगातार कराया जा रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 जुलाई को वृक्षारोपण भी किया जायेगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगी। 296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में 28 महीने का समय लगा है। जिसकी लागत लगभग 15000 करोड़ है। इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने से यहां की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, यहां का किसान सीधा दिल्ली की मंडी से जुड़ जायेगा। औद्योगिक क्षेत्र भी को नया आयाम मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker