मां मढ़ी मंदिर पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बांदा,संवाददाता। बबेरू कस्बा के प्रसिद्ध मां मढ़ी दाई मंदिर पर सावन के पहले दिन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और पूजा-अर्चना की। भगवान शंकर और मां मढ़ी दाई मंदिर पर जलाभिषेक किया। सावन में पूरे महीने यहां श्रद्धालुओं का तांता लगता है।

प्रसिद्ध मां मढ़ी दाई मंदिर बबेरू कस्बा के कमासिन रोड पर स्थित है। यहां आसपास को लोगों के साथ दूर-दूर से लोग आते हैं। सावन में यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। मान्यता है कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

पुजारी पंकज भट्ट ने बताया कि सावन महीने में भगवान शंकर की पूजा की जाती है। मंदिर में मां मढ़ी दाई की पंचमुखी मूर्ति है। यह शिवलिंग की तरह दिखती है।

लोग मां मढ़ी दाई के नाम से इसकी पूजा करते हैं। मंदिर में कई शिवलिंग स्थापित हैं। आज सावन के पहले दिन सुबह से ही लोग पूजा-अर्चना कर रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मुख्य गेट से लेकर मंदिर स्थान तक पुलिस बल लगाया गया है।

लोगों का मानना है कि जो भी भक्त श्रद्धा भाव के साथ पूजा-अर्चना करता है और मनोकामना मांगता हैं। उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है। मंदिर स्थान पर लोग आए दिन कन्या भोज एवं भंडारे का आयोजन भी करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker