मूसलाधार बारिश में लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

उरई/जालौन जालौन में शनिवार को मौसम का मिजाज बदल गया। शाम होते ही जनपद के अलग-अलग इलाकों में मूसलाधार बारिश होने लगी। लोगों को उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिली है। जिससे वह पिछले कई दिनों से परेशान थे। यह बारिश किसानों के लिए भी अमृत बनकर बरसी है।

जिन्होंने खरीफ की फसल बो दी थी। जालौन में पिछले कई दिनों से लोगों का भीषण गर्मी और उमस से बुरा हाल था। जालौन के लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे। मगर पिछले 1 हफ्ते से बादल जरूर आसमान में घुमड़ रहे थे।

मगर तेज हवा के बहाव में उड़ जाते थे। ऐसा ही नजारा शनिवार की सुबह देखने को मिला। तेज धूप के बाद एक बार फिर बादलों ने अपना डेरा जमा लिया। दोपहर होते-होते आसमान में काले बादल छा गये।

शाम होते होते मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। मूसलाधार बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। इस बारिश के कारण मौसम में ठंडक जरूर आई है।


किसानों के लिए भी यह बारिश फायदेमंद साबित हो रही है। जिन्होंने खरीफ की फसल बोनी शुरू कर दी थी। उनके लिए यह पानी अमृत बनकर बरसा है।

वहीं कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी सूचना आई है। मगर अभी तक किसी भी इलाके से किसी प्रकार की कोई क्षति की खबर नहीं मिली है। फिलहाल इस बारिश से लोगों को जरूर गर्मी से राहत मिली ह

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker