नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें: अधिशाषी अधिकारी/डिप्टी कलेक्टर

हमीरपुर। नाली/नालों को पानी के अवरोध से बचाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करें। सिंगल यूज प्लास्टिक मिलने पर जुर्माना वसूली के साथ कड़ी कार्यवाही भी होगी।

सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत शासन के निर्देशानुसार 29 जून से 03 जुलाई तक सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रीकरणए पुनर्चक्रण तथा प्लास्टिक पर लगाये गये प्रतिबन्ध को प्रभावी तरीके से लागू कराये जाने के उद्देश्य से नगर पालिका परिषद सभागार में आयोजित जन.जागरूकता कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद हमीरपुर/डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार मिश्रा ने उपस्थित सफाई नायक एवं अन्य कर्मचारियों को आम जनमानस के सहयोग से नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने तथा वृक्षारोपण करने की शपथ दिलायी।

जन जागरूकता कार्यक्रम के शुभ अवसर पर अधिशाषी अधिकारी ने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें और घर के बाहर कूड़ा आदि न फेकें बल्कि सुबह-शाम वार्ड में आने वाले कूड़ा वाहन में सुखा व गीला कचरा अलग.-अलग डस्टबीन में डालें तथा नाली-नालों को पानी के अवरोध से बचाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करें और इसके लिए लोगों को भी प्रेरित करें तथा खरीददारी करने हेतु घर एवं कार्यालय से बाजार जाते समय झोला लेकर अवश्य जाये तथा पर्यावरण बचाने हेतु अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और जल संरक्षण करें।

उन्होने नगर के दुकानदारों से कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम को प्रभारी ढ़ग से लागू करने हेतु व्यापक स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया जायेगा और सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करने वाले दुकानदार आदि पर जुर्माना वसूली के साथ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

इसके उपरान्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका राकेश कुमार मिश्रा एवं सफाई नायकों के साथ प्लास्टिक एकत्रीकरण अभियान के अन्र्तगत रानी लक्ष्मीबाई पार्क तिराहा में सिंगल यूज प्लास्टिक को उठाकर साफ किया और नगरवासियों को सिंगल यूज प्लास्टिक प्रयोग न करने की अपील की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker