दो दिन के अनशन के बाद प्रधान पति सहित तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज

कुरारा-हमीरपुर। दलित महिला ने पशु पड़ोसी के घर में चले जाने पर दरवाजे पर आकर गाली गलौज करने व बुरी नीयत से पकड़ कर कपड़े फाड़ देने तथा छेड़खानी करने की तहरीर थाने में प्रधान पति सहित तीन लोगों के खिलाफ दी है।

वही पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने छेड़खानी सहित एससीएसटी एक्ट व गाली गलौज तथा मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के झलोखर गांव निवासी दलित महिला ने थाने में तहरीर देकर बताया कि बीते 27 अप्रैल को शाम 7 बजे अपने पशु लेकर खेत से घर आई थी।

जिसमे मेरा एक पशु पड़ोसी संतोष के घर चला गया तो सन्तोष व उसका भाई जितेंद तथा उनके साथ ग्राम प्रधान पति ललित मोहन शिवहरे मेरे चबूतरे पर चढ़कर आये तथा गाली गलौज करने लगे।

प्रधान पति ललित मोहन ने ललकारा व जातिसूचक गालियां देते हुए दोनो से जान से मार देने की धमकी दी। तब सन्तोष ने मुझे बुरी नीयत से पकड़ कर छेड़खानी की।

तीनो ने एक राय होकर मारपीट की जिससे मेरे चोट आई। दूसरे दिन 28 अप्रैल को थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाहीं नहीं की। तब मैंने चोट का परीक्षण कराया।

पीड़ित महिला न्याय के लिए दो दिन से जिला मुख्यालय में अनशन पर बैठी रही। उच्च अधिकारियों के आदेश पर आज थाना पुलिस ने झलोखर गांव निवासी प्रधान पति ललित मोहन शिवहरे पुत्र रामप्रकाश शिवहरे, संतोष कुमार व जितेंद पुत्रगण रामनरायन खटिक के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट करने, व एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker