परिवार परामर्श केंद्र में पति-पत्नी के बीच हुआ समझौता

बांदा,संवाददाता। जिले के बबेरू कोतवाली पर बने परिवार परामर्श केंद्र पर पति-पत्नी के बीच विवाद को सुलझाया गया। दोनों शादी के बाद 2 वर्षों से अलग-अलग रह रहे थे। पति की शिकायत पर दोनों पक्षों को परिवार परामर्श केंद्र पर बुलाया गया। दोनों की बातें सुनी गईं।

उसके बाद सदस्यों ने दोनों पक्षों का समझौता कराया। इसमें पति-पत्नी एक साथ रहने के लिए राजी हो गए। एक महीने पहले बबेरू कस्बा के कमासिन रोड निवासी वीरेंद्र कुमार ने पत्नी मीना देवी के खिलाफ कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया था।

पति ने बताया कि मेरी पत्नी मीना शादी के 2 वर्षों के बाद से अपने माता-पिता के साथ अहमदाबाद में रहती है। मैं लेने जाता हूं लेकिन वह नहीं आती है। इसको लेकर परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने दोनों पक्षों को बुलाया।

26 जून को समझौता कराने की कोशिश की गई, लेकिन यह दोनों एक साथ रहने के लिए राजी नहीं हुए। इसके बाद सदस्यों ने अगली तारीख 28 जून को फिर बुलाया।

इस दिन दोनों पक्ष आकर एक-दूसरे की बातों को समझते और मानते हुए साथ रहने को राजी हो गए। इसमें पति-पत्नी ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने पति वीरेंद्र कुमार को अपनी पत्नी मीना को लेने के लिए 15 जुलाई की डेट रखी है।

इसमें वीरेंद्र 15 जुलाई को अपनी पत्नी मीना को लेने के लिए अहमदाबाद जाएगा। इस मौके पर परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य मीना भारती, सुनीता भारतीय, सुधीर अग्रहरी, महिला चैकी प्रभारी निरीक्षक रश्मि सिंह सहित दोनों पक्ष के लोग मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker