अग्निपथ योजना का विरोध, रेलवे स्टेशनों के साथ निकलने वाली ट्रेनों की बढ़ाई गई सुरक्षा

उरई/जालौन,संवाददाता। पूरे देश में 2 दिन से अग्निपथ योजना को लेकर बवाल मचा हुआ है। सेना की तैयारी कर रहे युवा इस योजना का विरोध करते हुये सड़कों पर उतरे हुए हैं। अपना आक्रोश सरकार के खिलाफ निकाल रहे है। युवाओं द्वारा कहीं ट्रेनों को जलाया जा रहा है। कहीं पर बसों में तोड़फोड़ की जा रही है।

इस प्रदर्शन को देखते हुये जालौन प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिला प्रशासन ने जालौन के उरई, कोंच, कालपी, एट सहित कई स्टेशनों पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। जिससे इस योजना का विरोध करने वाले उपद्रवी स्टेशन पहुंचकर हंगामा और तोड़फोड़ न कर सके। जालौन के कोंच नगर से एट के लिए जाने वाली एट-कोंच शटल ट्रेन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। जिसे कोई अप्रिय घटना न हो सके। बता दें कि यह विरोध प्रदर्शन सरकार द्वारा सेना में 4 साल के लिए अग्निपथ योजना के तहत की जाने वाली भर्ती को लेकर किया जा रहा है। युवाओं का कहना है कि सरकार सेना में 4 साल की भर्ती निकालकर युवाओं को छलने का काम रही है।

जिस दिन इसकी घोषणा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा की गई थी। उसके बाद से ही बिहार उत्तर प्रदेश में लगातार आगजनी की घटनाएं देखने को मिल रही है। युवा सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। इसी को देखते हुए जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के निर्देश पर उरई कोतवाली पुलिस के जवान रेलवे स्टेशन उरई पर तैनात हैं।

जीआरपीएफ और जीआरपी पुलिस के साथ लगातार स्टेशन पर पैदल मार्च कर रहे हैं। साथ ही यात्रियों की भी चेकिंग कर रहे हैं कि कहीं यात्री बनकर उपद्रवी तो नहीं आ रहे हैं। वहीं कोंच रेलवे स्टेशन पर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जालौन के कालपी, आटा, पिरौना सहित अन्य स्टेशनों पर भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker