मत्स्य मंत्री ने नौ लाभार्थियों को वितरित किये मछुआ बीमा प्रमाण पत्र

हमीरपुर। कल 13 जून को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विकास कार्यक्रमों एवं कानून व्यवस्था की बैठक के दौरान मत्स्य मंत्री डा. संजय कुमार निषाद के द्वारा मत्स्य विभाग की संचालित महत्वाकांक्षी मछुआ दुर्घटना बीमा योजना के 9 लाभार्थियों को मछुआ बीमा प्रमाण पत्र वितरण किये गये।

इसी क्रम में सहायक निदेशक मत्स्य द्वारा अवगत कराया गया अब तक जनपद में 700 से अधिक मत्स्य गतिविधियों में सक्रिय व्यक्तियों/मछुआरों का पंजीकरण किया जा चुका है एवं अधिक से अधिक पंजीकरण हेतु तहसील स्तर पर कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।

अतः जनपद की समस्त मत्स्य जीवी सहकारी समितियों से अपेक्षा है कि समिति के सभी सदस्यों का बीमा ससमय करवा लें यह बीमा आंनलाइन घर बैठे ही मोबाइल फिश फार्मर ऐप के माध्यम से किया जा सकता है।

ठीक इसी तरह मंत्री मत्स्य द्वारा 10 से अधिक मत्स्य क्रेडिट कार्ड का वितरण करते हुये निर्देश दिये कि बैंको में लम्बित पड़ी पत्रावलियो को तत्काल स्वीकृत देते हुये अधिक से अधिक मत्स्य केडिट कार्ड वितरण किये जाये।

साथ ही मंत्री द्वारा विभागीय समीक्षा के दौरान ससमय ग्राम सभा के तालाब पट्टा शिविरों का आयोजन करने मछुआ दुर्घटना बीमा पंजीकरण में तेजी लाने एवं विभागीय योजनाओं का अधिक से अधिक से प्रचार-प्रसार करते हुये बैकयार्ड आरएएस बायोफलाक जैसी योजनाओं को कियान्वयन करने हेतु निर्देश देते हुये सहायक निदेशक मत्स्य को और अधिक प्रयास करने हेतु प्रोत्साहित किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker