जिला स्टेडियम से योग सप्ताह कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

डीएम सहित जनपद के अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों व आम जनमानस ने किया योगाभ्यास

हमीरपुर। 21 जून को आयोजित किए जाने वाले योग दिवस कार्यक्रम को भव्यता से मनाए जाने के दृष्टिगत आज जिला स्टेडियम से जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद हमीरपुर कुलदीप निषाद ने योग सप्ताह का शुभारंभ किया। यह योग सप्ताह 14 जून से 20 जून तक संचालित होगा।

तत्पश्चात 21 जून को योग दिवस का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने योग किया तथा योग की उपयोगिता के बारे में आम जनमानस को जागरूक किया। आज के योग सप्ताह के शुभारंभ कार्यक्रम के योग शिक्षक ब्रजेश कश्यप रहे। उन्होंने योग की विभिन्न आसनों का प्रदर्शन कर वहां आए सभी लोगों को योग का अभ्यास कराया।

जिला स्टेडियम में हुए योग सप्ताह शुभारंभ कार्यक्रम में 200 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया। स्टेडियम में संपन्न हुए योग सप्ताह के शुभारंभ कार्यक्रम के पश्चात योग के विषय में जन जागरूकता रैली का आयोजन जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण की अगुवाई में जिला स्टेडियम से कलेक्ट्रेट परिसर तक किया गया।

रैली के माध्यम से उन्होंने आम जनमानस को योग से जुड़कर इससे लाभान्वित होने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने हम सभी को ये एहसास कराया है कि हमारे जीवन में स्वास्थ्य का कितना अधिक महत्व है और योग इसमें कितना बड़ा माध्यम है।

लोग ये महसूस कर रहे हैं कि योग से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ावा मिलता है तथा शरीर निरोगी रहता है। जनपद स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम के अतिरिक्त जनपद की सभी तहसीलों/विकास खंडों में भी इस कार्यक्रम का वृहद स्तर पर आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्र, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी डा. नारायणदास, डीपीआरओ, एसीएमओ सहित आमजनमानस ने योग कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker