दो कच्चे मकानों में लगी आग, ग्रहस्थी समेत नगदी, जेवर खाक


बांदा,संवाददाता। जनपद के बबेरू तहसील अंतर्गत कमासिन थाना क्षेत्र के खरौली गांव पर आज शुक्रवार को दोपहर में एक मकान पर आग लग गई। हवा तेज होने के कारण बगल के एक मकान और आग की चपेट में आ गया। जिससे दोनों का मकान धू-धू करके जलने लगा। ग्रामीणों ने देखा तो फायर बिग्रेड को सूचना दी। तब तक ग्रामीणों ने आग को हैंडपंप के पानी के सहारे बुझाने का प्रयास करते रहे।

1घंटे के बाद पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया,तब तक पूरा सामान जलकर खाक हो गया। मामला बबेरु तहसील के कमासिन थाना क्षेत्र के खरौली गांव का है। जहां रहने वाले मोहन पुत्र मंगलवा के रिहायशी कच्चे मकान में आज शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई।

हवा तेज और दोपहर होने के कारण बगल के मकान टिर्रा पुत्र मंगलवा के कच्चे मकान पर आग अपने आगोश में ले लिया। जिससे दोनों के मकान धू-धू करके जलने लगे। आग लगने के समय दोनों लोग मजदूरी करने के लिए घर से बाहर गए थे। ग्रामीणों ने देखा तो दोनों को फोन से जानकारी दिया,और फायर बिग्रेड को सूचना दी।

वहीं आग बुझाने पर जुट गए। 1घंटे के बाद आई फायर बिग्रेड के जवानों के द्वारा आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। लेकिन तब तक गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया था। जिसमें गेहूं,चना,भूसा कपड़े और कुछ जेवरात भी जलकर खाक हो गए। वहीं सूचना मिलते ही गांव का लेखपाल ने भी घटना के बाद मौके पर पहुंचकर आग से हुए नुकसान का जायजा लिया है और रिपोर्ट बनाकर भेजने के लिए कहा है।

यह भी कहा है कि जो दैवीय आपदा के अंतर्गत मुआवजा होगा वह शासन के द्वारा पीड़ित परिवार को दिलाने का भरोसा दिया है। वहीं पीड़ित मोहन ने बताया कि मेरे घर में गृहस्थी का पूरा सामान रखा था। जिसमें बक्से में 5 हजार रुपये व जेवरात रखे थे,जो वह भी आग से जल गए ,जिससे काफी नुकसान हुआ है।

आग से लगभग एक लाख से ज्यादा का हम दोनों भाइयों का नुकसान हुआ है। हम चाहते हैं इस नुकसान का शासन के द्वारा हमको मुआवजा दिया जाए,हमारे खाने पीने के लिए कुछ भी नहीं बचा सब कुछ जलकर खाक हो गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker