बहन की डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

बांदा,संवाददाता। पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहाकला के मजरा चैधरी डेरा में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह मां जगी तो बाडेघ् में साड़ी के फंदे से बेटे को लटका देख चीखने चिल्लाने लगी। शोरगुल की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गये। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के बड़ा भाई रामबाबू ने बताया कि बीती रात 9.30 बजे घर से खाना खाने के बाद उसका छोटा भाई श्याम बाबू बाड़े में सोने के लिए गया था। बाडे में उसकी मां सुबह मवेशियों को चारा डालने के लिए पहुंची तो देखा की श्याम बाबू फांसी पर झूला हुआ है।

जिससे उसकी मां चिल्लाने लगी और गश खाकर वहीं गिर गई। बहन की शादी 28 जुलाई को हमीरपुर में तय होने के बाद श्याम बाबू भी पिता के साथ मेहनत मजदूरी करके पैसा जुटा रहा था।

बताया जा रहा है कि रुपये नहीं इकट्ठा होने से वह मानसिक तनाव में था। जिसके चलते उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक श्याम बाबू का बड़ा भाई रामबाबू ट्रक चलता है। जो एक सप्ताह पहले घर आया था।

मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था और अभी उसका विवाह नहीं हुआ था। मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। पिता के पास महज 3 बिस्वा जमीन थी। बहन संगीता की शादी 28 जुलाई को शादी होनी थी, लेकिन बहन की डोली उठने से पहले भाई की अर्थी उठ गई।

मामले में खपटिहा कला के चैकी इंचार्ज ओम प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि मृतक के पिता बदलू ने फांसी लगाए जाने की तहरीर दी है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker