बर्गर लैंड में अचानक फटा सिलेण्डरए भीषण आग से दर्जनभर से ज्यादा झुलसे

. शहर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला मैदान की घटना

बांदा। मंगलवार की रात शहर के भीड़ भरे इलाके में स्थित बर्गर लैंड में अचानक भीषण आग लग गई और उसके बाद गैस सिलेंडर फटने से जबरदस्त धमाका हुआ। जिससे आसपास के लोग दहल गए। अग्निकांड में बर्गर लैंड के मालिक और उनके बेटे सहित 14 लोग पूरी तरह झुलस गए। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। घटना के बाद प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।


जानकारी के अनुसार घटना शहर कोतवाली अंतर्गत रामलीला मैदान के समीप मंगलवार को देर रात हुई। घटनास्थल पर मौजूद पड़ोसी अमित शिवहरे व प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि घटना से कुछ देर पहले यहां से एक बारात गुजरी थी।

जिसके डीजे से उलझ कर हाईटेंशन लाइन के तार टूट गए थेए जिसे बनाने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारी आए थे। उन्होंने टूटे तार को जोड़कर विद्युत आपूर्ति कराई तभी एक धमाके के साथ आग की चिंगारी निकली और तार फिर टूट गए। जिससे बिजली के तीन कर्मचारी भी आग में झुलस गए।


वही तारों से निकल रही आग की चिंगारी बर्गरलैंड तक पहुंच गई। रेस्टोरेंट में देखते ही देखते भीषण आग लग गई और कुछ ही देर में पूरे रेस्टोरेंट को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। यहां कांच के दरवाजे और प्लास्टिक से शोरूम बने होने के कारण रेस्टोरेंट आग लग धुआं से भर गया।

अचानक गैस सिलेंडर फटने से शोरूम के शीशे चकनाचूर हो गए। जिससे वहां से गुजर रहे 3 राहगीर आग की चपेट में आकर झुलस गए। आग लगने के कारण बर्गर लैंड के मालिक गोपी अग्रवाल और उनके बेटे आयुष अग्रवाल समेत इस अग्निकांड में 14 लोग घायल हो गए। इस बीच घटना की सूचना पाकर बड़ी संख्या में लोग मौके पहुंचे।

समाजसेवी संजय निगम अकेला समेत अन्य लोगों ने घायलों को किसी तरह सुरक्षित निकाला। तब तक मौके पर कमिश्नरए डीआईजीए जिला अधिकारीए पुलिस अधीक्षक पहुंच गए और घटनास्थल का जायजा लिया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

कुछ घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल कालेज भेजा गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि घटना के बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है इनमें दो घायलों की हालत गंभीर होने पर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker