पीड़ितों को मिला 4 लाख का मुआवजा

जालौन में दीवार और पेड़ गिरने से हुई थी 2 की मौत, डीएम ने परिजनों को दिलाया मुआवजा

उरई/जालौन,संवाददाता। विगत दिवस दैवीय आपदा आने के कारण 2 लोगों की जान चली गई थी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएम ने प्रियंका निरंजन ने मृतक के परिजनों को दैवी आपदा राहत कोष के तहत मुआवजा दिलाया है। साथ ही डीएम ने समस्त उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में दैवी आपदा या दुर्घटना में मरने वालों की सूची उपलब्ध कराएं।

जिससे उनके परिजनों को शासन की तरफ से राहत दिलाई जा सके। जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि विगत दिनों जालौन में भीषण आंधी और तूफान आया हुआ था, लेकिन इस आंधी और तूफान में जनपद में किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई थी।

मगर इससे पहले जालौन के कोंच तहसील के अलग-अलग इलाकों में दुर्घटना में 2 किसानों की मौत हो गई थी। जिसका संज्ञान लेते हुए संबंधित कोंच तहसील के उपजिलाधिकारी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद उप जिलाधिकारी ने मौके पर जाकर जांच की और जांच के दौरान रेंडर थाना क्षेत्र के ग्राम क्योलारी कैलाश नगर के रहने वाले किसान सद्दाम के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दैवीय आपदा राहत कोष से दिलाई है।

क्योलारी के रहने वाले सद्दाम पुत्र जाकिर के ऊपर इस समय पक्की दीवार गिर गई थी। जब वह घर में चारपाई डालकर सो रहा था। जिससे उसकी मौत हो गए थी। वहीं दूसरी घटना कोच तहसील के नदीगांव थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम महेशपुरा में घटित हुई थी। जब छत पर सो रहे हरपाल की ऊपर पेड़ गिर गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी।

जिलाधिकारी ने किसान हरपाल के परिजनों को दैवी आपदा राहत कोष से सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहां भी दैवी आपदा या दुर्घटना से किसी किसान या व्यक्ति की मौत होती है। उसकी तत्काल मदद कराई जाए और उसे लाभ दिलाया जाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker