डीएम के दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे बाबा,बोले-दबंगों ने कर लिया जमीन और मकान पर कब्जा

उरई/जालौन,संवाददाता। गले और हाथ में रुद्राक्ष की माला, जटा पर चांद, कमर पर शेर की छाल नुमा कपड़े पहने यह जालौन के भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध नत्थू है, जो जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे है। जिनकी जमीन और मकान पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है।

इसे छुड़वाने के लिए डीएम से न्याय की मांग कर रहे हैं। भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुरैला निवासी नत्थू पुत्र मनिका ने जिलाधिकारी को अपना शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह एक साधु सन्यासी हैं। उनकी जमीन और मकान कालपी तहसील के ग्राम सुरैला में है।

गाटा संख्या 260 में रकवा 0.454 हेक्टेयर, 318ध्8 रकवा में 0.567 हेक्टेयर, रकवा 518 में 0.012 तथा रकवा 39च में 0.891 हेक्टेयर, एवं मौजा सुरौली के गाटा संख्या 39 घ में 0.397 हेक्टेयर भूमि स्थित है। जबकि सुरौला में मकान बना हुआ है। गांव के अपराधी किस्म के व्यक्ति राम सिंह पुत्र कन्धी और रतन सिंह पुत्र मथुरा ने जमीन व मकान पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।

उन्हें हटाने के लिए उसने कई बार प्रयास किया। लेकिन दबंग और आपराधिक किस्म के उक्त लोगों ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित भोले बाबा ने जिलाधिकारी से प्रार्थना करते हुए कहा कि इस मामले में मकान व जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

साथ ही उन्हें जमीन और मकान पर कब्जा दिलाया जाए। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने तत्काल कालपी के नायब तहसीलदार और कोतवाल को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पीड़ित को न्याय दिलाया जाएगा, जो भी उसकी जमीन और मकान होगा उसका कब्जा दिलाया जाएगा। जब से प्रदेश में योगी 2.0 सरकार बनी है। तब से जमीन व मकानों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। इसी को लेकर भोले बाबा की वेशभूषा में अपनी प्रार्थना लेकर नत्थू पहुंचे थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker