अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग,किसान की गृहस्थी और शादी का सामान जलकर राख

बांदा,संवाददाता। तिंदवारी ब्लॉक के जमुआ गांव में अचानक दोपहर 12 बजे आज आग लग जाने से किसान सियाराम यादव की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। वहीं बेटी के विवाह के लिए रखी दहेज सहित अन्य सामग्री जलकर राख में तब्दील हो गई।

आग लगने के वास्तविक कारण अभी सामने नहीं आए समय पर आग बुझाने के लिए दमकल को सूचना दी गई, लेकिन एक घंटे बीत जाने के बावजूद भी दमकल नहीं आई, जिससे स्थानीय लोगों में खासा गुस्सा देखने को मिला।

वही डायल 112 ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने के लिए निजी नलकूप का सहारा लेकर डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया। किसान की गृहस्थी एवं बेटी की शादी का सामान जलकर राख-किसान सियाराम यादव के घर में अचानक आग लग जाने से जहां एक ओर किसान की गृहस्थी जलकर राख हो गई वही बेटी रानी की दहेज की शादी का सामान भी जलकर राख में तब्दील हो गया।

पीड़ित किसान-पीड़ित किसान सियाराम यादव ने बताया कि अज्ञात कारणों के चलते आग लग जाने से जहां एक ओर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। वहीं आगामी 9 मई को बेटी रानी की शादी होनी थी, जिसको लेकर तैयारियां चल रही थी वही आग लग जाने से शादी का सामान जलकर राख हो गया है और करीब घ्400000 की संपत्ति जलकर राख हो गई है।

तहसीलदार सदर पुष्पक सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना उन्हें मिली है। जल्द हल्का लेखपाल को भेजकर नुकसान का जायजा करा कर शासन की गाइड लाइन के अनुसार आर्थिक मदद दिलाई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker