दो माह से टूटी पड़ी पाइपलाइन सुधारने का काम शुरू

उरई/जलौन,संवाददाता। दो माह से कुशवाहा बस्ती की टूटी पड़ी पाइपलाइन को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है। पिछले दो माह से आटा गांव के कुशवाहा बस्ती में जल संस्थान की पाइप लाइन टूटी पड़ी थी। इससे जहां सड़क पर जलभराव वहां पर मोहल्ले के लगभग 20 परिवार दूषित पानी पीने को भी मजबूर थे।

जाकर जल संस्थान के अधिकारियों की नींद टूटी। उन्होंने प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू करा दिया। सुबह से पहुंचे कर्मचारियों ने सडक खोदकर पाइपलाइन सुधारने का काम शुरू कर दिया था। इससे अब लोगों को इस समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है।

कुशवाहा मोहल्ले के निवासी प्रदीप सविता, रामनरेश कुशवाहा, निहाल का कहना कि अधिकारियों से शिकायत करके थक चुके थे। कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों ने सुध ली है।

अब शुद्ध पानी पीने को मिलने के साथ ही जलभराव से संक्रमण को लेकर बना हुआ डर भी दूर होगा। डीएम के निर्देशों के बाद भी ब्लाक के जिम्मेदार उदासीन बने हैं।

इस कारण ग्रामीण दूरदराज से पानी भर कर लाने के किए मजबूर हैं। ब्लाक क्षेत्र के ग्राम कठपुरवा में लगभग 30 हैंडपंप है, इनमें पांच हैंडपंप खराब है, जबकि अधिकतर हैंडपंपों में खारा पानी आता है।

गांव के सुरेंद्र, सत्यभान आदि का कहना है कि पानी भरने के लिए दूरदराज जाना पड़ता है। प्रधान कविता किरण ने कहा कि तीन स्थानों पर सबमर्सिल लगवाया है। इससे ग्रामीण पानी भर रहे हैं। मशीन को बुलवा कर हैंडपंपो में पाइप डलवाए जा रहे हैं ताकि जल्द निजात मिल सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker