हाउस टैक्स बढ़ाने पर 4400 ने आपत्ति दर्ज कराई

उरई/जलौन,संवाददाता। प्रत्येक पांच वर्ष में नगर की सीमा में बने घरों का गृहकर (हाउस टैक्स) बढ़ाने के लिए नगर पालिका परिषद की ओर से सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है।

गृहकर बढ़ोतरी के नोटिस के खिलाफ 4400 भवन स्वामियों ने पालिका कार्यालय में आपत्ति दाखिल की है। आपत्तियों की सुनवाई के बाद गृहकर का निर्धारण किया जाएगा। नगर में 8778 मकान बने होने का सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है। कई मकानों में विस्तारीकरण करके नया निर्माण भी कराया गया है।

नगर सीमा के अंतर्गत निर्मित भवनों में गृहकर बढ़ाने के लिए नगर पालिका ने भवन मालिकों को नोटिस जारी किए गए। नोटिस प्राप्त होते ही बढ़े हुए गृहकर के निर्धारण पर लगभग 4400 से अधिक भवन स्वामियों ने आपत्तियां कार्यालय में जमा कर दी हैं।

कर निरीक्षक रामभवन सिंह ने बताया कि जिन लोगों ने आपत्तियां दाखिल की हैं, उनकी सुनवाई की जाएगी। इसके बाद ही गृहकर का निर्धारण किया जाएगा।

इसी को लेकर नगर पालिका परिषद कालपी के कर्मचारी कागजातों की छंटनी करने में जुटे हुए हैं। निरीक्षक ने बताया कि पालिका द्वारा नगरवासियों को रोशनी, सड़क, सफाई आदि की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। राजस्व बढ़ाना भी पालिका की प्राथमिकता में है। इसके लिए जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker