40 करोड़ से होंगे विकास, तालाब भी खोदे जाएंगे

बांदा,संवाददाता। जिला पंचायत चालू वित्तीय वर्ष में 40 करोड़ के विकास कार्य कराएगी। जिला पंचायत सभागार में आयोजित बोर्ड की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 का पुनरीक्षित बजट 99 करोड़ 73 लाख 10 हजार 918 और चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 के वार्षिक बजट 40 करोड़ 24 लाख 65 हजार 935 को बोर्ड ने बिना किसी प्रतिरोध के स्वीकृति दे दी।

मनरेगा के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 का श्रम बजट एवं कार्य योजना के लिए 143 करोड़ 51 लाख 40 हजार का बजट स्वीकृत हुआ है। इसके साथ ही अन्य प्रस्तावों में जिला पंचायत की विभिन्न संपत्तियों का व्यावसायिक उपयोग के लिए निर्माण कार्य कराए जाने पर विचार विमर्श किया गया।

प्रस्तावों पर सदन ने अपनी मुहर लगाई। डीजी मनरेगा राघवेंद्र ने बताया कि प्रत्येक जिले में 75 तालाब खुदवाने की केंद्र सरकार की योजना है। आजादी की वर्षगांठ पर छोटे तालाबों का सुंदरीकरण कराया जाना है।

अधिशासी अभियंता (विद्युत) को निर्देशित किया गया है कि जन मानस की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। जल जीवन मिशन के तहत जो सड़कें खोदी गईं हैं, उन्हें ठीक कराएं। राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने भी सड़कों की मरम्मत कराने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह ने आभार जताया। यहां सांसद आरके पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, नरैनी विधायक ओममणि वर्मा, बबेरू विधायक विशंभर सिंह यादव, सदस्य विधान परिषद जितेंद्र सिंह सेंगर, सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, अपर मुख्य अधिकारी भगत सिंह आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker