डीएम ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

हमीरपुर। जिलाधिकारी डा. चन्द्र भूषण त्रिपाठी ने 06 से 14 वर्ष आयु के शतण्प्रतिशत बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराए जाने के उद्देश्य से स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय कंजौली डेरा विकास क्षेत्र सुमेरपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया।

जिसमें जिलाधिकारी ने विद्यालय में अध्यापकों तथा छात्रों की उपस्थिति की जानकारी ली। जिसमें प्रधानाध्यापक अमिता वर्मा अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाई गई।

तथा विद्यालय की फर्श,दीवारें छत टूटी होने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुये इसकी मरम्मत कराये जाने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए तथा विद्यालय की बाउन्ड्री पर अनाधिकृत रूप से बनें मकान को तत्काल हटाये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

मिड्डडे मिल की गुणवत्ता को परखने के लिए रसोई घर का निरीक्षण किया गया। जिसमें मौके पर रसोई गैस की बजाय चूल्हे में खाना बनते पाया गयां भोजन मानक अनुरूप नही पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए गये तथा ग्रामीणों से संवाद स्थापित करते हुये बच्चों को स्कूल भेजने की अपील जिलाधिकारी द्वारा की गयी।

आगनवाड़ी कार्यकत्री की बच्चों को पोषण नही बांटने तथा नियमित रूप से केन्द्र में नही आने की शिकायत जिलाधिकारी से ग्रामीणों द्वारा की गयी।

सड़क की मरम्मत कराये जाने की मांग की गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने मरम्मत कराये जानें के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना जायसवाल उपस्थित रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker