डीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

हमीरपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय राठ की विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक जिलाधिकारी डा. चंद्र भूषण की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों द्वारा बनायी गये विभिन्न प्रकार के पेंन्टिग, कलाकृतियों एवं माडलों का अवलोकन किया गया, तथा विद्यालय के पूर्व छात्र जों मेडिकल व इंजीनियरिंग आदि में चयनित हुये है।

उनको सम्मानित किया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था तथा छात्र.छात्राओं के बौद्धिक विकास से संबंधित खेलकूद एवं अन्य गतिविधियां बड़े.बड़े प्राइवेट स्कूलों के लिए भी अनुकरणीय है।

उन्होंने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था कई मायनों में प्राइवेट स्कूलों से आगे हैं। उन्होंने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय के माध्यम से गरीब लोगों के बच्चे भी अच्छी शिक्षा हासिल करते हैं तथा मेडिकल, आईआईटी सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनेक उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं।

यहां की शिक्षा, आवास, भोजन की संपूर्ण व्यवस्था पूर्णता निशुल्क है। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा किये गये प्रयास की सराहना की।

प्राचार्य द्वारा विद्यालय में जलभराव, विधुत सहित अनेक समस्याओं को समिति के समक्ष रखा गया। जिसमें जिलाधिकारी ने जलभराव के निस्तारण तथा विद्यालय के सामने स्पीडब्रेकर बनवाने के निर्देश अधिशाषी अभियन्ता लोकनिर्माण विभाग को दिए।

बैठक में सदस्यों द्वारा अपने अपने विचार प्रकट किये गये है। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, जवाहर नवोदय विद्यालय की प्राचार्य मंजूलता, अधिशासी अभियंता लोकनिर्माण विभाग, अधिशासी अभियंता जल निगम सहित विद्यालय समिति के सदस्य मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker