साइकिल से स्कूल जा रही छात्रों को बेकाबू ट्रक ने मारी टक्कर, मौत

हमीरपुर। साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को एक तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे छात्रा बुरी तरह घायल हो गई और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई!

इस घटना से आक्रोशित छात्रा की सहपाठी छात्राओं ने बेतवा पुल पर साइकिल खड़ी कर जाम लगा दिया, जिससे नेशनल हाईवे 34 का आवागमन बाधित हो गया!

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया तब जाकर यातायात सामान हो सका फिलहाल पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है!

 जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के हेलापुर गांव निवासी मानसी साहू पुत्री विनोद साहू (13) कक्षा 9 की छात्रा है, जो कि अपने घर से सुबह लगभग 7:35 अपनी साइकिल से मुख्यालय स्थित जीजीआईसी इंटर कॉलेज मे पढ़ने को जा रही थी तभी बेतवा पुल के समीप पहुंचते ही लोकेशन के चलते ओवरलोड ट्रक ने उसे टक्कर मार दी जिससे छात्रा ट्रक के पहिए के नीचे आकर दब गई और ट्रक चालक छात्रा को कुछ चलता हुआ मौके से फरार हो गया!इस घटना में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई!

आपको बता दें कि लोकेशन के चक्कर में ओवरलोड ट्रक अंधाधुन तेज रफ्तार में भाग कर मुख्यालय को पार करने की कोशिश करते हैं, जिससे आए दिन लोकेशन वाले ओवरलोड ट्रक किसी भी घटना को अंजाम दे देते हैं!

वही पीछे आ रही छात्रा की सहपाठी छात्राओं ने इस घटना से आक्रोशित होकर नेशनल हाईवे 34 में अपनी साइकिल खड़ी कर जाम लगा कर यातायात बाधित कर दिया!

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने छात्राओं को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और यातायात सामान्य किया और छात्रा के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है!

फिलहाल छात्रा को कुचल कर भाग रहे ट्रक को सजेती थाने के पास पुलिस ने पकड़ लिया है! वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है!

हेलापुर ग्रामीण वासियों ने बताया कि विनोद साहू  की दो पुत्री थी दूसरी पुत्री प्रांशी भी उसी इंटर कॉलेज में पढ़ती है जो कि आज छुट्टी पर थी! विनोद साहू परचून की दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है!


बता दें कि इस नेशनल हाईवे 34 में राठ रोड से लेकर यमुना पुल तक आए दिन एक्सीडेंट होते रहते हैं! लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ती हैं फिर भी यहां डिवाइडर नहीं बनाया जा रहा है! जबकि इसके लिए कई बार मांग उठाई गई हैं या नेशनल हाईवे अप खूनी हाईवे के नाम से भी जाना जाता है।         ‌   ‌‌‌       

अजय गुरु ने बताया कि बाढ़ के दौरान पुल के पास बनी हुई पुलिया को बंद करा दिया गया था लेकिन उसे अब खुलवाने की मांग की जा रही है ताकि लोगों को नेशनल हाईवे से ना जाना पड़े!

लेकिन फिर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है! जिससे दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है! उन्होंने बंद की गई पुलिया की दीवाल हटवाने की मांग की है। ——————————

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker