अनिल विज ने किसान नेताओं को चेताया

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि सरकार पिछले महीने करनाल में किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प की निष्पक्ष जांच के लिए तैयार है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने किसानों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसान दोषी पाए गए तो उन्हें भी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

विज ने कहा कि सरकार एक आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा की विवादित टिप्पणियों और किसानों पर पुलिस लाठीचार्ज समेत इस पूरे करनाल प्रकरण की जांच कराने के लिए तैयार है।

मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया कि किसी को भी जांच के बिना सिर्फ इसलिए सूली पर नहीं चढ़ाया जा सकता कि कोई इसकी मांग कर रहा है। किसान लाठीचार्ज के बाद से जिला मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं।

किसान 28 अगस्त को लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें 10 लोग तब घायल हो गए थे जब पुलिस ने उन्हें करनाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यक्रम स्थल की ओर मार्च करने से रोकने के लिए बल का प्रयोग किया था।

उनकी मुख्य मांग आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा से संबंधित है। सिन्हा को किसानों के 28 अगस्त के प्रदर्शन के दौरान एक टेप में पुलिसकर्मियों को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि अगर प्रदर्शनकारी सुरक्षा तोड़ते हैं तो उनका सिर फोड़ देना।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker