विधायक के प्रयास से विद्युत सब स्टेशन में नया ट्रांसफार्मर आया, बिजली की समस्या से मिलेगी निजात


बांदा, 13 अगस्त। बांदा शहर के चिल्ला रोड स्थित 132 केवी सब स्टेशन में 88 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर गुरुवार को जल जाने से तीन फीडरों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी और आधे शहर में अंधेरा छा गया था। नगर की जनता को विद्युत समस्या से निजात दिलाने के लिए सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने हस्तक्षेप किया और आज सवेरे नया ट्रांसफार्मर आ गया, जिससे बिजली समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।

शहर में 132 केवीए विद्युत सब स्टेशन में स्थित 08 एमवीए क्षमता वाले ट्रांसफार्मर में आग लग जाने से शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई थी। यह देख कर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने गंभीर रुख अख्तियार करते हुए ऊर्जा मंत्री और प्रबंध निदेशक आगरा से इस मामले में वार्ता की और नए ट्रांसफार्मर को शीघ्र मंगाने के लिए अनुरोध किया, जिसके फलस्वरूप प्रयागराज से आज सुबह 05 बजे नया 08 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर आ गया जिसे स्थापित करके कल सुबह तक विद्युत व्यवस्था पूर्णतया सामान्य कर दी जाएगी।

बताते चलें कि बृहस्पतिवार को शाम करीब चार बजे चिल्ला रोड रोड स्थित 132 केवी सब स्टेशन में आग लग जाने से 08 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर के साथ ही ट्रांसमिशन विभाग 33 केवी लाइन का ब्रेकर और सीटी भी जल गई और लगभग 40 लाख रुपये के उपकरण फुंक गए हैं। ट्रांसफार्मर फुंकने से तीन फीडरों की बिजली बंद हो गई थी। इनमें बांदा फीडर, कालूकुआं और कनवारा फीडर शामिल हैं। देर रात तक इन इलाकों की बिजली बहाल हो पाई।अवर अभियंता रविकांत अनुरागी ने बताया कि दूसरे ट्रांसफार्मर से फीडरों को जोड़ कर वैकल्पिक व्यवस्था की गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker