पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी शिवनारायण की हत्या

थाना जसपुरा क्षेत्रान्तर्गत नदी किनारे मिला था हाथ पैर बंधा शव

पुलिस कस्टडी में पत्नी ने किया खुलासा

बाँदा। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में घटनाओं के खुलासे के लिए जारी किये गये दिशा – निर्देशों के क्रम मे थाना जसपुरा पुलिस ने तीन दिन में हत्या का खुलासा किया गया है ।

गौरतलब है कि दिनांक 20.06.2021 को थाना जसपुरा क्षेत्रान्तर्गत बुधेड़ा गांव के पास नदी किनारे शिवनारायण निषाद पुत्र स्व 0 रघुवीर निषाद निवासी ग्राम बुधेड़ा थाना जसपुरा जनपद बांदा का शव हाथ पैर बंधे हुए तथा हाथ पैरों के बीच डण्डा डला हुआ पाया गया था , यह तो स्पष्ट था कि शिवानारायण निषाद कि हत्या की गयी थी किन्तु न किसी से रंजिश होना न ही किसी प्रकार की गतिविधियों में संलिप्त रहने पर पुलिस के लिए इस हत्या का राज चुनौतीपूर्ण हो गया था।

मृतक के 18 वर्षीय बेटे दीपक द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध तहरीर दी गयी थी जिसपर पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया गया था । पुलिस की जांच के दौरान शव मिलने के स्थान एवं घटना स्थल तक मृतक का घर ही प्रकाश में आया,  जब पुलिस द्वारा घटना के खुलासे के लिए मृतक के परिवारीजनों के बयान अंकित किये गये तो घटना वाले दिन दिनांक 18.06 2021 को बेटा दीपक . अविवाहित पुत्री एवं विवाहित पुत्री व दामाद चारो घर से वैवाहिक कार्यक्रम में रिश्तेदारी में गये हुये थे । शिवनारायण व उसकी पत्नी घर पर मौजूद थे । उसी रात करीब 08:30 बजे शिवनारायण अपने घर से गांव के ही मण्डप कार्यकम में सम्मिलित होने चला गया था।

जसपुरा पुलिस द्वारा हत्या के खुलासे के लिए अपने सूचना तन्त्र को सक्रिय किया था और पुलिस की जांच पड़ताल में मृतक की पत्नी दुलारी तथा गांव के ही रहने वाले जगभानसिंह उर्फ पुतुवा पुत्र गुलबदन सिंह का नाम प्रकाश में आया था दुलारी उग्न 42 वर्ष तथा जगभान सिंह उम्र 38 वर्ष के अवैध सम्बन्ध संज्ञानित हुये थे ।

जगभान को यह पता था कि आज दुलारी के बच्चे वैवाहिक कार्यक्रम में रिश्तेदारी में गये हैं । जगभान का अक्सर शिवनारायण के घर आना जाना बना रहता था चूकि शिवनारायण जगभान की खेतीबाड़ी का काम देखता था । जगभान भी उस दिन खप्टिहाकला निमंत्रण में गया था तथा लौटकर गांव के ही भोला निषाद के घर रुका था । भोला के घर से निकलकर जगभान करीब 09 बजे रात में शिवनारायण के घर गया जब वह घर पर नही था।

मण्डप कार्यक्रम से शिवनारायण जल्दी घर पहुंच गया और जगभान व अपनी पत्नी दुलारी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया तो वह पत्नी को मारने पीटने लगा व जगभान को गाली गलौज देने लगा , जगभान व दुलारी ने धक्कामार कर शिवनारायण को चारपाई में गिरा दिया और गलादबा कर उसकी हत्या कर दी गयी ।

हत्या के बाद शिवनारायण के शव को चारपाई के नीचे डालकर जगभान अपने घर करीब 11 बजे पहुंचा फिर रात करीब 02 बजे यह पुनः शिवनारायण के घर पहुंचा और उसके हाथ पैर बांध कर बीच में डण्डा डाल दिये और डण्डा के सहारे उठाकर दोनो नदी के किनारे ले गये और उसको पानी में फेंक दिये । दो दिन पश्चात शिवनारायण का शव मिला था । पुलिस द्वारा शव का पंचनामाभर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी थी तथा विवेचना के कम में प्रकाश में आये अभियुक्ता व अभियुक्त को को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker