कोरोना संक्रमण का एक नया केस, दो की मौत

उरई/जालौन,संवाददाता। कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को कोई केस नहीं आने के बाद बुधवार को एक संक्रमित मिला है। जबकि दो लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11527 हो गई है

। जबकि मृतकों की संख्या 199 तक पहुंच गई है। 11306 लोग ठीक हो गए हैं। फिलहाल एक्टिव केस 22 है। जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को महेबा ब्लॉक क्षेत्र के सोहरापुरा गांव निवासी एक मासूम (8) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ठीक होने पर 4 लोगों को छुट्टी भी मिल गई है।

अब तक 525137 लोगों के सैंपल की जांच की जा चुकी है। बुधवार को भी 1480 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं। डीएम प्रियंका निरंजन ने बताया कि कोविड एल 1 हॉस्पिटल में सभी 180 बेड खाली है।

जबकि एल 2 हॉस्पिटल में 300 बेड में से 293 रिक्त है। यदि होम आइसोलेशन में किसी मरीज का ऑक्सीजन लेवल 94 से कम होता है। तो वह हेल्पलाइन नंबर की मदद से कोविड हॉस्पिटल में भर्ती हो सकता है।

सीएमओ डॉ ऊषा सिंह का कहना है कि कोरोना संक्रमण खतरा अभी टला नहीं है। बचाव के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने और हाथ धोने की प्रक्रिया बंद नहीं करनी है। इसके अलावा बचाव के लिए टीकाकरण भी कराना है। खुद टीकाकरण कराए और दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। किसी भी तरह की समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबरों की सहायता ली ज सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker