बीट सिपाहियों की तय होगी जवाबदेही

बांदा,संवाददाता। दस साल तक के पुराने अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खुलेगी। उनकी गतिविधियों का ब्योरा जुटाया जाएगा और अपराध में लिप्त मिलने वालों को पुलिस जेल भेजेगी। यह बात नवागत पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कही। साथ ही निरीक्षकों और उप निरीक्षकों को निर्देश दिए कि बीट सिपाही अपने काम में सक्रियता दिखाएं।

आपराधिक घटना होने पर उनकी जवाबदेही तय होगी। पुलिस लाइन सभागार में मीडिया से मुखातिब एसपी ने कहा कि पुलिस कर्मी कार्यशैली और व्यवहार में सुधार लाएं। महिला संबंधी और पाक्सो एक्ट के अपराध रोकने का प्रयास करें। इन दोनों मामलों में काउंसलिंग भी की जाए। 10 साल तक के पुराने अपराधियों पर निगाह रखें।

कहा कि जिस थानाध्कोतवाली या क्षेत्र से ज्यादा शिकायतें उन तक पहुंचीं तो यह समझा जाएगा कि संबंधित थाना या चैकी में बेहतर कार्य नहीं हो रहा। उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

हर शिकायत का पुलिस निष्पक्षता से जांच करें। झूठी शिकायत मिले तो कार्रवाई की जाए। बताया कि कोतवाली,थाना इंस्पेक्टरों को निर्देश दिए कि हरेक सिपाही की बीट तय की जाए। वह अपनी बीट पर रोज जाएगा और लाइव लोकेशन व्हाट्सएप में देगा। सिपाही से बीट के 15 संभ्रांत नागरिकों के नाम और नंबर लिए जाएंगे, ताकि क्रास चेकिंग की जा सके कि वह अपने बीट सिपाही को जानते हैं या नहीं।

सिपाही कब से उनसे नहीं मिला। झूठी रिपोर्ट देने पर बीट सिपाही को बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त कराना भी उनकी प्राथमिकता में है। दुर्घटनाएं रोकने के लिए ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए जाएंगे। इस मौके पर एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह और सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह मौजूद थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker