1236 किसानों से खरीदा गया 60 हजार क्विंटल गेहूं

अभी भी केंद्रों में डेरा जमाए है किसान,नोडल अधिकारी व एसडीएम ने किया निरीक्षण

भरुआ सुमेरपुर। गेहूं खरीद में दो दिन शेष रह जाने के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने अलग-अलग निरीक्षण कर केंद्र प्रभारियों को गेहूं तुलवाने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही किसी भी तरह की अनियमितता करने पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी. शासन ने गेहूं खरीद के लिए अंतिम तारीख 15 जून तय कर रखी है. गेहूं खरीद में अब सिर्फ दो दिन शेष हैं.

जिसके चलते सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी निरीक्षण के लिए लगातार गेहूं खरीद केंद्रों पर पहुंचे और केंद्रों पर इंतजार कर रहे किसानों के गेहूं को तुलवाने के लिए केंद्र संचालकों को सख्त हिदायत दी. साथ ही किसी तरह की अनियमितता करने पर कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी. गौरतलब हो कि अभी तक कस्बे की गल्ला मंडी में संचालित चार गेहूं खरीद केंद्रों में केंद्रों में 1236 किसानों से 59708 क्विंटल गेहूं खरीदा जा चुका है.

जबकि उठान के लिए अभी भी केंद्रों में 3200 क्विंटल गेहूं से शेष पड़ा हुआ है. सोमवार को अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे एवं गेहूं खरीद के नोडल अधिकारी राजेश कुमार यादव ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी के साथ केंद्रों का निरीक्षण किया. इसके बाद एसडीएम सदर/ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा ने सभी केंद्रों का निरीक्षण कर अभिलेख देखें और किसानों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जाना. किसानों ने बताया कि वह एक एक हफ्ते से खरीद केंद्रों पर पड़े हुए हैं. इस पर उन्होंने केंद्र संचालकों को किसानों के गेंहू को शीघ्र तुलवाये जाने के निर्देश दिए.

हाट शाखा प्रथम के केंद्र संचालक सुनील कुमार ने बताया कि उनके केंद्र में 415 किसानों से 19479.50 क्विंटल गेहूं ख़रीदा गया है. उठान के लिए 384 क्विंटल शेष बचा है. हाट शाखा द्वितीय के संचालक अरविंद ने बताया कि उन्होंने 376 किसानों से 18397 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है.

उठान के लिए 293 क्विंटल शेष बचा है. क्रय विक्रय के संचालक शुभम त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने 235 किसानों से 10581 क्विंटल गेहूं खरीदा है. उठान के लिए 265 क्विंटल शेष बचा है. पीसीएफ के संचालक शिव सिंह ने बताया कि 210 किसानों से 11250.50क्विंटल गेहूं खरीदा है. करीब 1200 क्विंटल उठान के लिए शेष बचा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker